Hindi, asked by sandypriya, 1 year ago

Small steps of conservation of fuel can make a big change in Hindi

Answers

Answered by Shaizakincsem
0
ईंधन किसी मिश्रित या परमाणु प्रतिक्रिया के माध्यम से गर्मी और ऊर्जा देने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला पदार्थ है। ऊर्जा का उपयोग ईंधन के द्रव्यमान के थोड़े बदलाव के द्वारा किया जाता है। भारत में, हम एक गंभीर ईंधन आपातकालीन स्थिति का सामना कर रहे हैं इसके परिप्रेक्ष्य में, पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ ईंधन संरक्षण को सशक्तीकरण कर रहा है। हमारा उद्देश्य हर साल तार्किक ईंधन उपयोग को कम करना चाहिए।

ईंधन हमारी ऊर्जा आवश्यकता के एक उल्लेखनीय टुकड़े के रूप में भरता है तेल, एक खास ईंधन का प्रयोग आम तौर पर हमारे नियमित दिन के एक दिन के रूप में किया जाता है और इसके अलावा ऑटो को नियंत्रित करने, डिब्बों बनाने और हमें गर्म रखने के लिए इस्तेमाल होता है सभी प्लास्टिक का उपयोग करके इसका उपयोग किया जाता है और इसका उपयोग ऑटो, घर, पीसी, पैराफिन मोम, पेंट और फार्मास्यूटिकल्स के एक भाग के रूप में किया जाता है, इस अवसर पर इसके अतिरिक्त इसका उपयोग पृथ्वी की सतह के नीचे व्यापक मात्रा में पाया जाता है और इसे ईंधन के रूप में उपयोग किया जाता है। और रासायनिक व्यवसाय में क्रूड सामग्री।

ऊर्जा और ईंधन की निगरानी विभिन्न स्तरों पर अच्छी तरह से चलती है। यह ट्रैफिक सिग्नल पर अपना ऑटो बंद करने, ब्रेक के उपयोग की सीमा को कम करने और ऑटो पूलिंग को सक्रिय करने के लिए व्यावहारिक है। अपने साथियों और रिश्तेदारों के बीच ईंधन के संरक्षण के लिए सावधानी बरतें। वहां तीन क्षेत्र हैं जहां चालक ईंधन-उचित समर्थन, वाहन चालन की प्रभावीता और वाहन के स्मार्ट खरीद को बचा सकता है। अतिरिक्त ईंधन के लिए अन्य तरीकों की तुलना में असाधारण गति को कम करना है, क्योंकि गति बढ़ती है, दक्षता तेजी से घट जाती है टायर भार और ऑटो के गंदे वायु चैनल की जांच होनी चाहिए, यदि नहीं, तो इसका निष्पादन और अर्थव्यवस्था खराब हो सकता है तेल को इसी तरह काले सोने भी कहा जाता है

Similar questions