Hindi, asked by omsangale, 1 year ago

speech on parents worship day 100 points

Answers

Answered by Anonymous
7
Parent's day is popularly known as Matra pitra diwas.The Parent's day is celebrated on 14th February since 2013.It was started by Bhartiya Janta Party.This day is celebrated in schools to honour their parents. This day is celebrated to create the awareness among children and develop a sense of respect for their parents.It is said that those children who do not respect their parents will not respect anyone in the world.It is kind of the duties of school to make their students good and dutiful.

omsangale: thnx but parents day is gone u r late
Answered by chandresh126
5

उत्तर:

परिवार एक समाज की मूलभूत इकाई है और माता-पिता और बच्चे इसके आधार हैं। माता-पिता एक बच्चे के आदर्श हैं।

वे एक परिपक्व और जिम्मेदार नागरिक बनने का निर्देश देकर एक बच्चे के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वे अपने बच्चे को एक आरामदायक जीवन का नेतृत्व करते हैं।

 माता-पिता अपने बच्चों के लिए एक शिक्षक, शुभचिंतक, संरक्षक, रोल-मॉडल और रक्षक हैं। अपने बिना शर्त प्यार को सलाम और अपने बच्चों को पालने के लिए उन्होंने जो मेहनत की, उसे हासिल किया और उन्हें इस काबिल बनाया कि वे भीड़ का सामना करें।

माता - पिता दिवस

उनके ऋण का भुगतान नहीं किया जा सकता है। फिर भी बच्चे अपने माता-पिता को उनकी देखभाल के लिए सम्मानित करने के लिए हर साल माता-पिता दिवस मनाते हैं।  

हालाँकि, पेरेंट्स डे हर देश में एक ही दिन नहीं मनाया जाता है, लेकिन अमेरिका सहित दुनिया के अधिकांश देश इसे जुलाई के चौथे रविवार को मनाते हैं। कोरिया जैसे अन्य देश हर साल 8 मई को पेरेंट्स डे मनाते हैं, जबकि वियतनाम इसे मनाता है 7 जुलाई को।

 

बच्चे अपने माता-पिता के लिए उपहार, बधाई और फूल खरीदते हैं। उपहारों की एक विस्तृत श्रृंखला दी गई है जो रेशम स्कार्फ, ब्रोच, संगीत प्रणाली, घड़ियां, दो के लिए एक आरामदायक रात्रिभोज और इतने पर हो सकती हैं। यदि कोई ट्रेंडी बनना चाहता है, तो वे व्यक्तिगत उपहार के लिए जा सकते हैं या अपने हाथों से उपहार को शिल्प कर सकते हैं। यह आपके माता-पिता के लिए सबसे अच्छा उपहार होगा।

पेरेंटिंग के लिए बहुत अधिक ध्यान, प्रतिबद्धता और समय के निवेश की आवश्यकता होती है। पेरेंट्स डे पेरेंटिंग को बढ़ावा देता है।

Similar questions