Hindi, asked by kavi9710, 1 year ago

spend a day with your grandparents in Hindi experience

Answers

Answered by Palkinkapoor
6
it is a great experience spending a day with grandparents...

दादा-दादी के साथ रहना, उनके आस-पास रहना अपने आप में एक मज़ेदार एहसास हैं। वे न केवल ज्ञान के मोती फैलाते हैं बल्कि प्यार और देखभाल के साथ हमारे जीवन को भी खुशियों से भर देते हैं। उनके आसपास होने की भावना शब्दों के माध्यम से वर्णित नहीं की जा सकती। दादा-दादी द्वारा दिए गए प्यार और स्नेह का कोई मेल नहीं है। अधिकांश दादा-दादी अपने पोता-पोती के साथ एक विशेष बंधन को साझा करते हैं। 

Hope it helps
please mark as brainliest
Answered by coolthakursaini36
5

मेरे पिताजी बाहर नौकरी करते हैं और हमारा पूरा परिवार उनके साथ ही रहता है। घर पर दादा दादी जी ही रहते हैं। मुझे उनकी बहुत याद आती है। पिछले सप्ताह हमें घर जाने का मौका मिला। मैंने अपना पूरा दिन दादा दादी जी के साथ बिताया और बहुत ही आनंद आया।

दादा दादी जी मुझे बहुत प्यार करते हैं। वे मेरे आने का इंतजार बेसब्री से कर रहे थे। मैंने जाते ही दादा दादी जी के पांव छुए और उन्होंने मुझे गले लगा लिया। दादा जी मुझे हर बात बड़ी बारीकी से समझाते तथा मेरे हर प्रश्न का उत्तर शांत होकर देते। वे दोनों अपनी जिंदगी के अनुभव मेरे साथ सांझा करते और मुझे अपनी बीती हुई जिंदगी के बारे में बताते। वे मुझे हमेशा एक सीख देते रहते हैं कि जिंदगी में तुम कुछ ना कुछ बन ही जाओगे पर एक अच्छे नागरिक जरूर बनना।

Similar questions