Hindi, asked by kiki3295, 11 months ago

Street light kharab hone par Nagar Nigam ko Patra in Hindi


Answers

Answered by mannatmarya
20

सड़क की मरम्मत के लिए नगर निगम को नमूना शिकायत पत्र


महोदय,


मैं अपने इलाके में सड़कों और रोशनी के खराब रखरखाव की ओर अपना ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं।


हमारे इलाके की सड़कों को लंबे समय तक मरम्मत नहीं किया गया है। हर जगह सड़कों पर गड्ढ़े और डिट्स हैं बरसात के मौसम में सड़क की स्थिति सबसे खराब हो जाती है। वे सड़क दुर्घटना का कारण रात में लोग कभी-कभी ठोकर खाते हैं इसके अलावा, इन गड्ढे मच्छरों के लिए प्रजनन मैदान प्रदान करते हैं। इस प्रकार स्थानीय इलाके में मच्छरों के फैलने का कारण मलेरिया फैल गया है।


इसके अलावा, हमारे इलाके में ज्यादातर स्ट्रीट लाइट्स क्रम से बाहर हैं केवल कुछ स्ट्रीट लाइट काम कर रहे हैं। यह इलाके में अंधेरा है इस क्षेत्र में अपराध की घटनाओं में तेजी आई है। लोगों को अंधेरे में प्रचलित होने के साथ अपने घरों से बाहर जाने के लिए सुरक्षित नहीं मिल रहा है शाम के समय में चेन छीनने की लगातार घटनाएं होती हैं। विशेष रूप से महिलाओं को अंधेरे में अपने घरों से बाहर आने में असुरक्षित हैं। छीनना, चोरी और चोरी का दिन का क्रम बन गया है। अपराध करने के बाद अपराधी अंधेरे का लाभ उठाते हैं और सुरक्षित रूप से भाग जाते हैं।


इसलिए मैं आपको अनुरोध करता हूं कि आप तरीके सुधारने के लिए जरूरी कार्रवाई करें जिससे कि क्षेत्र के लोगों में अच्छी सड़कों और स्ट्रीट लाइट हों।


आपको धन्यवाद,


Thanks

Plz mark me as brain liest

By suhana


arbaazhossain06: how do I mark u the brain liest???? plzz tell me..... u r amazing.....love it
Answered by adi6926
7

Answer:

सेवा में,

विधायक या वार्ड पार्षद महोदय/महोदया,

वार्ड नंबर 3, आगरा नगर निगम,

आगरा,

विषय : नये/ख़राब स्ट्रीट लाइट के संबंध में।

श्री मानजी,

मैं विवेक गुप्ता, बार्ड नंबर 3 का निवासी हूँ। मैं आपको यह बताना चाहता हूँ कि मेरे वार्ड की लगभग सभी स्ट्रीट लाइट या तो ख़राब हो गयी हैं या टूट गयी हैं। यह सभी लाइट बहुत पुरानी हैं और इन्हे कई सालों से बदला नहीं गया है। स्ट्रीट लाइट के ख़राब होने से पूरी गलियों में अंधेरा रहता है। जिस के कारण हमारे क्षेत्र में चोरी और अन्य अपराध की घटनाएँ बढ़ गई हैं। यही नहीं, अंधेरा होने की वजह से लोगों के गिरने या चोट लगने का डर भी बना रहता है।

इसलिए मेरा आपसे अनुरोध है कि कृपया हमारे बार्ड की टूटी हुई या खराब स्ट्रीट लाइट्स को ठीक कराया जाए ताकि भविष्य के कोई भी अप्रिय घटना न हो। आशा है कि आप हमारी प्रार्थना पर ध्यान देते हुए जल्दी ही इन लाइटस को सही कराने का प्रयास करेंगे। हम वार्ड नंबर 3 के सभी निवासी इसके लिए हमेशा आपके आभारी रहेंगे।

धन्यवाद,

विवेक गुप्ता

#4 ,फर्स्ट फ्लोर,

साई मार्किट,

आगरा

Explanation:

please make the answer brainliest

Similar questions