Hindi, asked by AlialphanShaikh, 1 year ago

swaach bharat swaasth bharat essay in hindi

Answers

Answered by mansi5556
1
Hii
स्वच्छता के महत्व से अनजान जिस क्रूरता के साथ गंदगी फैलायी जा ...स्वच्छ भारत अभियान भारत सरकार द्वारा आरंभ किया गया राष्ट्रीय स्तर का अभियान है जिसका उद्देश्य  ...स्वच्छ भारत अभियान का असली काम स्वच्छता स्वच्छ भारत अभियान भारत द्वारा भारत को  ...स्वच्छ भारत अभियान हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरंभ किया है। भारत को हमेशा गाँधीजी साफ़ ... · स्वच्छ भारत, 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के एक पांच साल के अभियान है,
Answered by waleedsyedmubarak63
2

स्वच्छ भारत, 2 अक्टूबर को प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के एक पांच साल के अभियान है, 2014. श्री मोदी ने खुद की शैली में अभियान आरंभ करने के लिए दिल्ली में एक सड़क साफ कर दिया था। मोदी ने कई भाषणों में इसके महत्व की बात की थी। गांधीजी की कामना की है कि भारतीयों को स्वच्छता जानने के लिए और यह अभ्यास।


    मिशन के लिए एक महीने पुराने की तुलना में पहले से ही अधिक है। हर रविवार कई लोगों और मशहूर हस्तियों के लिए कुछ समय के लिए अपने पड़ोस में कस्बों और शहरों में स्पष्ट करने के खर्च कर रहे हैं। स्वच्छ भारत मिशन 5 साल के 62,000 करोड़ रुपये खर्च करने के लिए 4,000 कस्बों तक ले जाएगा। निर्मल भारत अभियान मिशन पेयजल और स्वच्छता के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में काम करता है। वे कई घरेलू शौचालय और सार्वजनिक शौचालय बनाना होगा। उन्होंने नगर निगम के कचरे को भी प्रबंधन करेगा।


   हम "हम अपवित्र नहीं है या कूड़े, न ही हम कूड़े के लिए किसी को इजाजत नहीं दी जाएगी" करने के लिए प्रतिबद्ध है। यह सिर्फ 2 घंटे के प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक सप्ताह है। भारत को स्वच्छ बनाने के लिए, कचरे के डिब्बे उन्हें हर सड़क के कोने पर डालने के लिए दान में दी जा रही हैं।


   स्कूलों को भी इस में भाग ले रहे हैं। भारत सरकार ने शिक्षा के विभिन्न बोर्डों को आदेश जारी किए हैं। फिर भी बोर्ड के स्कूलों के लिए सलाह दी है। शौचालय के बारे में 25,000 स्कूलों में बनाया जाएगा।       टीवी, अखबारों और रेडियो पहले से ही यह फैल रहे हैं। फिल्मी सितारों सहित कई हस्तियों अभियान में भाग लेने के लिए और जागरूकता फैलाने के लिए सरकार की ओर से आमंत्रित किया गया है।


Thank you


AlialphanShaikh: Thanx so much bro
mansi5556: Well I am not bro I am your sis
Similar questions