Hindi, asked by snehasidharth7311, 1 year ago

Swachata ka mahatva batate Hue dada ji ko Patra in hindi

Answers

Answered by harshini1234
5

१२/२५ करोलबाग

नई दिल्ली-४५३२


प्रिय दादा जी,


आशा करता हूं कि तुम भी बिल्कुल मेरी तरह कुशल और मंगल से हो। मैं तुमको बहुत याद करता हूं। अब तो तुमसे मिलने के लिए छुट्टियों काम इंतजार करता हूं। खैर यह बताओं सफ़ाई के मामले में क्या तुम आज भी वैसे ही हो जैसे हास्टल के दिनों में रहते थे। आज में सफ़ाई के ही विषय पर तुमसे कुछ बातें साझा करूंगा।


स्वच्छता एक अच्छी आदत है जिसे हर किसी को स्वस्थ जीवन में अपनाना चाहिए। हमारे प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने "स्वच्छ भारत" या "स्वच्छ भारत अभियान" नामक एक स्वच्छता अभियान शुरू किया है। स्वच्छता की जिम्मेदारी केवल हमारे प्रधान मंत्री की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि इस धरती पर रहने वाले हर व्यक्ति की जिम्मेदारी है। हम सभी को स्वस्थ जीवन के लिए इस अभियान कार्यक्रम साथ देना चाहिए।


पूरे भारत में स्वच्छ भारत को बनाने के पीछे हर विद्यालय, कॉलेज, समाज, समुदाय, कार्यालय, संगठन और देश स्तर पर सफाई शुरू की जानी चाहिए। हमें अपने आप को, घर, आसपास के क्षेत्रों, समाज, समुदाय, शहर, उद्यान और पर्यावरण को दैनिक आधार पर साफ करने की जरूरत है।


बदलेंगे हम तो बदलेगा घर और समाज।


आशा है कि तुम्हें मेरी बात आसानी से समझ आई होगी। अंत: अब से तुम भी अपने जीवन में इस अभियान को लागू कर दो ताकि तुमको देखकर बाकि लोग भी तुमसे कुछ सीखें।


आपका प्यार,

...............



Answered by Anonymous
0

Explanation:

make me brainlist please

Attachments:
Similar questions