Hindi, asked by aaryanyadav56, 3 months ago

त्योहारों के महत्व के बारे में बताते हुए अपने मित्र को पत्र लिखिए​

Answers

Answered by sankalppandey69
25

सेक्टर नंबर-३, ब्लाॅक -बी

गाजियाबाद, दिल्ली

२/०७/२०२०

प्रिय आदित्य

आशा करता हूं कि आप ठीक होंगे और मैं भी ठीक हूं।जैसे कि आप जानते ही हैं त्यौहार हम सब साथ मिलकर बनाते हैं अपने परिवार के साथ मित्रों के साथ। तो मैं यह चाहता हूं कि आप इस दीवाली हमारे घर पर आए और हमारे साथ दिवाली का पर्व मनाए। हम सब साथ मिलकर दिए जलाएंगे पटाखे जलाएंगे। आप हमारे यहां आकर एक महीने तक रहिए। हम सब साथ मिलकर खूब मस्ती करेंगे घूमेंगे। दिवाली में तरह-तरह के पटाखे जलाएंगे। आपके माता-पिता को मेरी तरफ से सादर प्रणाम और छोटे भाई को खूब प्यार।

आपका मित्र

राहुल

Answered by rubymishraran
0

Answer:

परीक्षा भवन,

अलीगढ़

दिनांक: 2-3-2021

प्रिय मित्र तुषार,

सप्रेम नमस्कार

मैं यहां कुशल पूर्वक से हूं और तुम्हारी कुशलता की प्रार्थना करता हूं। कई दिनों से तुम्हारा पत्र नहीं मिला, सब कुशल मंगल से तो है? मैंने पिछले पत्र में जिक्र किया था कि मैं विद्यालय की तरफ से शैक्षिक भ्रमण पर जा रहा हूं। मैं उस भ्रमण के अनुभव को तुम से बांटना चाहता हूं। हम लोग आगरा गए थे। हमारे इतिहास के अध्यापक हम लोगों को ऐतिहासिक प्रमाणों के साथ शिक्षित करना चाहते थे। आगरा मुगल कालीन सल्तनत का अनूठा उदाहरण है। इस भ्रमण के दौरान मुझे तुम्हारी कमी बहुत खली क्योंकि मुझे याद है कि एक बार हम दोनों आगरा गए थे तब हमने कितनी मस्ती की थी।तुम्हारा स्वास्थ्य कैसा है? इन दिनों फ्लु का खतरा मंडराने लगा है इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना और साथ ही साथ अपने मित्रों को कभी-कभी पत्र भी लिख लिया करना, अच्छा लगता है।

शेष सब कुशल है। इस महीने मैं तुमसे मिलने नहीं आ सका इसका मुझे रंज रहेगा लेकिन मैं तुमसे मिलने अवश्य आऊंगा। छोटों एवं बड़ों को उचित अभिवादन कहना।

तुम्हारा अभिन्न मित्र

कमल

Explanation:

hope it will help you

Similar questions