Hindi, asked by sangitaben815, 7 months ago

दिए गए विषयों पर पत्र लिखिए-
(क) विदेश-यात्रा पर जानेवाले मित्र को शुभकामनाएँ देते हुए पत्र लिखिए।​

Answers

Answered by aishukeerthika
2

Explanation:

प्रतिमान उत्तर:

प्रिय राहुल,

मुझे खेद है कि मैंने आपको एक वर्ष से अधिक समय तक नहीं लिखा है। मैं पिछले दो वर्षों से बहुत व्यस्त हूं और मेरे पास शायद ही कोई समय हो।

आपको यह सुनकर खुशी होगी कि मैंने यूके में एक प्रतिष्ठित कॉलेज / विश्वविद्यालय से कंप्यूटर विज्ञान में बीएससी पूरा करने का फैसला किया है और मुझे उम्मीद है कि आप मुझे इसके बारे में कुछ सलाह दे सकते हैं। मुझे लगता है कि मैं लंदन में एक विश्वविद्यालय पसंद करता हूं क्योंकि मैं हमेशा वहां रहने का सपना देखता हूं, और लंदन के संस्थानों में एक उत्कृष्ट अध्ययन वातावरण और संकाय सदस्य हैं।

मैंने हाल ही में अपनी "ए स्तर" परीक्षा पूरी की है और मुझे विज्ञान, अंग्रेजी और गणित सहित पांच विषयों में "ए" मिला है। मैं सोच रहा था कि क्या आप मुझे लंदन में एक उपयुक्त संस्थान का चयन करने में मदद कर सकते हैं! मुझे वास्तव में यह नहीं पता है कि किस विश्वविद्यालय या कॉलेज में आवेदन करना है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि आप मुझे विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों के बारे में कुछ जानकारी भेजेंगे। इसके अलावा, क्या मुझे एक अंग्रेजी परीक्षा देनी होगी? यदि ऐसा है तो मुझे कौन सा और किस स्कोर की आवश्यकता है?

ठीक रहें और मुझे वापस लिखें। मैं प्रवेश पाने के लिए एक उपयुक्त कॉलेज / विश्वविद्यालय खोजने में आपकी सलाह और सहायता की प्रतीक्षा कर रहा हूं। अग्रिम में बहुत धन्यवाद।

अनेक शुभकामनाएं,

रोहन

Answered by mohan234
2

Answer:

प्रिय मित्र ,

में आशा करत हु की तुम वहाँ पर कुशलमंगल होंगे और में भी यह पर कुशल हु ।मुजे आज यह जान कर अत्यंत प्रसन्ता हो रही है कि तुम विदेश यात्रा पर जा रहे हो । तुमारी यात्रा के लिए सुभकामना और तुम अपने भाविष्य में भी ऐसे ह प्रगति करते रहो। तुम अपना ध्यान रखना ।

तुमारी यात्रा मंगलमय हो।

तुम्हारा मित्र l

Similar questions