CBSE BOARD X, asked by Pratik021205, 7 months ago

दिल्ली प्रदेश द्वारा महिलाओ की सुरक्षा के लिए चलाए जा रहे आत्म सुरक्षा प्रशिक्षण अभियान की सराहना करते हुए दिल्ली पुलिस के आयुक्त को पत्र लिखिएI
THE BEST ANSWERS WILL BE MARKED BRAINLIEST
AND NO COPY OF ANSWERS SHOULD BE DONE
PLZZ ANSWER WITH YOUR OWN

Answers

Answered by divyanshsharma17abd
1

Answer:u can not mark me as brainlist

हरियाणा पुलिस औऱ यूथ पाठशाला फाउंडेशन के संयुक्त तत्वाधान में ‘स्त्री सुरक्षा’ को लेकर सोमवार 16 सितंबर से पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर आज सफलता पूर्वक संपन्न हुआ।

फरीदाबाद पुलिस लाइन में आयोजित यह शिविर पुलिस कमिश्नर के. के. राव और एसीपी धारणा यादव की देख-रेख में संचालित हुआ। इस प्रशिक्षण शिविर में 50 महिला पुलिस कर्मियों को तकनीकी आधारित आत्मरक्षा की ट्रेनिंग के साथ ही अत्याधुनिक हथियारों की प्रतिक्रितियों द्वारा उनके प्रयोग और बचाव का भी प्रशिक्षण दिया गया।

समापन समारोह को संबोधित करते हुए एसएसपी धारणा यादव ने कहा कि आज समाज में स्त्री सुरक्षा को लेकर अलग-अलग कार्यक्रम चल रहे हैं, लेकिन जब तक महिलाएं खुद को मानसिक औऱ शारीरिक रुप से सशक्त नहीं बनाएंगी तब-तक बदलाव नहीं लाया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान महिला पुलिस कर्मियों को अलग-अलग तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है, इसके लिए हिम्मत और हुनर के साथ ही अपने मष्तिष्क को हर समय जागरूक रखने की आवश्यकता है, तभी हम इन समस्याओं का सामना आसानी से कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि यूथ पाठशाला फाउंडेशन द्वारा महिलाओं के सशक्तिकरण और आत्मरक्षा को लेकर चलाया जा रहा इस तरह का प्रशिक्षण शिविर एक सराहनीय प्रयास है।

कार्यक्रम की संयोजक प्रियंका भारद्वाज ने बताया कि समाजसेवी संगठन 'यूथ पाठशाला फाउंडेशन' द्वारा देश भर में जगह-जगह स्त्री सुरक्षा को लेकर इस तरह के प्रशिक्षण शिविर आयोजित किये जा रहे हैं। इसी क्रम में इस बार हरियाणा पुलिस के सहयोग से फरीदाबाद में यह पांच दिवसीय शिविर आयोजित हुआ है। इस शिविर में 50 महिला पुलिस कर्मियों को योग्य प्रशिक्षकों के द्वारा आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी जा रही है।

सोमवार से शुरू हुआ यह शिविर शुक्रवार तक चला। विदित हो कि इस शिविर में जिन प्रशिक्षकों द्वारा महिला पुलिस कर्मियों को आत्मरक्षा की ट्रेनिंग दी गयी, वो भारत की सर्वोच्च सुरक्षा एजेंसी एसपीजी से प्रशिक्षित थी।

कार्यक्रम का संचालन कुमारी मेघा ने किया और आभार ज्ञापन अवनीश राजपूत ने किया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप एसएसपी धारणा यादव, समाजसेवी राजश्री, वरिष्ठ पत्रकार आलोक शाहिल, यूथ पाठशाला फाउंडेशन की संस्थापक प्रियंका भारद्वाज सहित कई अधिकारी और महिला पुलिसकर्मी उपस्थित रहीं। सभी अतिथियों का स्वागत तुलसी का पौधा देकर किया गया।

Explanation:

Similar questions