Hindi, asked by Jasleenkaur53, 5 months ago

दैनिक समाचार पत्र के संमपादक के नाम मिलावटी दूध की बिकी के संबंध में पत्र लिखिए​

Answers

Answered by sjungwoolover
22

Answer:

सोलापुर गली

गुजरात, भारत

3 फरवरी 2020

सेवा

संपादक,

दैनिक समाचार पत्र,

गुजरात

विषय: मिलावटी दूध के स्वास्थ्य संबंधी खतरे।

महोदय,

कम से कम कहने के लिए मिलावटी दूध के विनिर्माण और वितरण पर हाल की खबरें चौंकाने वाली थीं। यह अविश्वसनीय है कि ये लोग मानव जीवन की तुलना में आसान पैसा कमाने के बारे में अधिक परवाह करते हैं।

मिलावटी दूध दूध नहीं बल्कि दूध की एक कृत्रिम नकल है। इसमें डिटर्जेंट या साबुन, सोडियम हाइड्रॉक्साइड, वनस्पति तेल, नमक और यूरिया शामिल हैं। चिकित्सकों ने पाया है कि मिलावटी दूध ऊतक क्षति और यकृत, गुर्दे और हृदय की जटिलताओं का कारण बनता है। सिंथेटिक दूध बच्चों और अजन्मे बच्चों को अधिक घातक होता है। माता-पिता आमतौर पर अपने बच्चों के लिए दूध खरीदते हैं। वे बिना सोचे-समझे पीड़ित बन गए हैं।

मिलावटी दूध का यह मामला यही कारण है कि हमें खाद्य पदार्थों में मिलावट और सिंथेटिक खाद्य पदार्थों के उत्पादन को हतोत्साहित करने के लिए और अधिक सख्त कानूनों की आवश्यकता है। पुलिस और उपभोक्ता फोरम को इस बुरे सिंडिकेट का पता लगाने के लिए तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। इसमें शामिल लोगों पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए और उन्हें कठोर दंड दिया जाना चाहिए। एक बार और सभी के लिए मिलावटी दूध के उत्पादन को समाप्त करने के लिए गहन जांच की जानी चाहिए।

आपको धन्यवाद,

सादर,

नीला

Similar questions