Hindi, asked by shaanprasad0, 1 month ago

द राइज ऑफ़ ऑनलाइन लर्निंग ड्यूरिंग कोविड-19 पांडेमिक इन हिंदी . 150 words .
The person who will write an unproper answer go and fuok .
You son of duck . ​

Answers

Answered by Anonymous
18

उत्तर:-

COVID-19 ने दुनिया भर के स्कूलों को बंद कर दिया है। विश्व स्तर पर, 1.2 बिलियन से अधिक बच्चे कक्षा से बाहर हैं।

नतीजतन, शिक्षा में नाटकीय रूप से बदलाव आया है, ई-लर्निंग के विशिष्ट उदय के साथ, जिससे शिक्षण दूरस्थ रूप से और डिजिटल प्लेटफार्मों पर किया जाता है।

शोध बताते हैं कि जानकारी के प्रतिधारण को बढ़ाने के लिए ऑनलाइन सीखने को दिखाया गया है, और कम समय लगता है, जिसका अर्थ है कि कोरोनोवायरस के कारण परिवर्तन यहाँ रहने के लिए हो सकता है।

जबकि देश अपने COVID-19 संक्रमण दर में अलग-अलग बिंदुओं पर हैं, दुनिया भर में वर्तमान में महामारी के कारण स्कूल बंद से प्रभावित 186 देशों में 1.2 बिलियन से अधिक बच्चे हैं। डेनमार्क में, 11 वर्ष तक के बच्चे 12 मार्च को शुरू में बंद होने के बाद नर्सरी और स्कूलों में लौट रहे हैं, लेकिन दक्षिण कोरिया में छात्र अपने शिक्षकों से ऑनलाइन कॉल करने का जवाब दे रहे हैं।यह अचानक दुनिया के कई हिस्सों में कक्षा से दूर जाने के साथ, कुछ सोच रहे हैं कि क्या ऑनलाइन सीखने की गोद लेने के बाद महामारी बनी रहेगी, और इस तरह की पारी दुनिया भर के शिक्षा बाजार को प्रभावित करेगी।

आशा है कि यह आपको मदद करेगी

Answered by IIXxMISSCRAZYxXII
2

आपको पिताजी झूठ बना बनाने को कहे तो आप करेंगे क्यों?

उत्तर:- यदि मेरे पिता जी मुझे झूठा बहाना बनाने को कहे , तो मैं पहले उसने पूरी बात पता करूंगा ऐसा क्यों बोल रहे है। यदि मुझे बात अच्छी लगेगी तो मैं जरुर झूठा बहाना लगा दूंगा। ... बहाना लगाने किसी के अच्छा हो रहा हो तो मैं जरुर अपने पिता जे बोलने में झूठा बहाना लगा दूंगा।

Similar questions