Hindi, asked by Poorvikananda1824, 7 months ago

दूरदर्शन के केंद्र निदेशक को तालाबंदी के दौरान रामायण और महाभारत धारावाहिक के पुनः प्रसारण के लिए धन्यवाद पत्र लिखिए

Answers

Answered by BrainlyPrince727
1

कोरोना वायरस के चलते देशभर के लोग अपने घरों में हैं। इस बीच दूरदर्शन लोगों के लिए 80 का दशक वापस लेकर आ रहा है। दरअसल, दूरदर्शन ने रामायण और महाभारत के फिर से शुरू करने का ऐलान किया है। वहीं, अब खबर आ रही हैं कि दूरदर्शन जल्द ही चाणक्य, मालगुडी डेज व द जंगल बुक जैसे सीरियल को वापस प्रसारित कर सकता है।

लोगों की भारी मांग के बाद सरकार ने इन धारावाहिकों को फिर से प्रसारित करने का फैसला लिया है। इससे पहले प्रसार भारती के सूर्य प्रकाश ने मैनेजमेंट से इन धारावाहिकों के राइट्स के बारे में बात की थी।

सरकारी अधिकारियों ने हिन्दुस्तान टाइम्स से बताया कि रामायण और महाभारत तक ही यह सूची खत्म नहीं होगी, बल्कि जल्द ही चाणक्य, मालगुडी डेज, द जंगल बुक आदि जैसे धारावाहिकों को एक बार फिर से प्रसारित किए जाने का फैसला लिया जा सकता है।

 

कोरोना लॉकडाउन में पब्लिक डिमांड पर ‘रामायण’ के बाद अब दूरदर्शन पर ‘महाभारत’ का भी प्रसारण शुरू

वहीं, सोशल मीडिया पर लोग लॉकडाउन होने के बाद से लगातार पुराने धारावाहिकों को वापस प्रसारित करने की मांग कर रहे हैं। कुछ यूजर्स शक्तिमान जैसे शो को वापस प्रसारित करने के लिए कह रहे हैं। वहीं, कुछ अलिफ लैला को पुन: प्रसारित करने को कह रहे हैं।

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने शो के पुन: प्रसारण की अनुमति के लिए सागर परिवार को धन्यवाद कहा है। प्रसार भारती लगातार लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक करने में लगा हुआ है।  

लॉकडाउन के बीच लौटकर आया 90 का दशक, रामायण के प्रसारण के बाद इन 7 टीवी सीरियल्स को भी फिर से देखना चाहते हैं लोग

आपको बता दें कि ‘महाभारत’ का प्रसारण डीडी भारती पर कल (28 मार्च) से शुरू करने का ऐलान किया है। इसका प्रसारण दिन में दो बार यानी दोपहर 12 बजे और शाम सात बजे होगा।

thanks

: )

Similar questions