Hindi, asked by krisha74, 5 months ago

देश हित के लिए आप
क्या करते हैं', लिDesh hit ke liye aap kya karte hain Yahan likhiye ​

Answers

Answered by sakshirajak424
32

Answer:

हम अपने देश के लिए क्या अच्छा कर सकते हैं?

सबसे पहले आपकी सोच को सालाम ।

अगर आप सच मैं देश हित में कुछ करना चाहते है तो सबसे पहले उन गरीब बच्चो को शिक्षा प्रदान करने में सहायता करे जो पड़ना तो चाहते है लकिन गरीबी के कारण पढ़ नहीं सकते " क्योकि पड़ेगा इंडिया तभी तो बड़ेगा इंडिया "

हमें धर्म के नाम पर लड़ना नहीं है और इसके लिए हमें अपने साथ साथ समाज की सोच को भी बदलना पड़ेगा क्योकि कोई भी राष्ट्र का निर्माण तभी होता है जब आपसी मदभेद ख़त्म हो और अगर हम आपस में लड़ते रहे तो देश हिट के बारे में नहीं सोच सकते।

इसके साथ साथ हमें "स्वच्छय भारत अभियान " का भी हिस्सा बनाना पड़ेगा ।

हमें "मेक इन इंडिया " की विचारधरा लानी होगी ।

हमें पर्यावरण को दूषित होने से बचने के लिए निरंतर प्रयत्नशील रहना होगा। भारत सरकार का ऑटोमोबाइल सेक्टर में भारत स्टेज - ६ को लाना पर्यावरण को दूषित होने से बचने के लिए बेहतरीन कदम है। हम लोगो को चाहिए की अगर हम कम से कम अपने वाहनों की पर्यावरण जांच समय रहते करा ले । इसके साथ साथ हमें पॉलिथीन का प्रयोग पूर्ण रूप से बंद करने के लिए सरकार का साथ देना चाहिए । हम लोग ज्यादा नहीं तो कम से कम अपनी सोसाइटी में एक छोटी सी टीम का गठन कर सकते है जो उस सोसाइटी के लोगो को स्वछता के लिए जागरूक कर सके और इसको हम समाज के अन्य नागरिको के साथ साझा कर सके जिससे ये मुहीम देश के हर कोने तक पहुंचे ।

Explanation:

I hope this will help you

PLZ make me Brainliest

Similar questions