Hindi, asked by Boom9000, 1 year ago

देश के निवासियों और बाकी दुनिया में एक वर्ष में पूरा होने वाले सभी आर्थिक लेनदेन का एक व्यवस्थित रिकॉर्ड किसके रूप में जाना जाता है?
A. नेट कैपिटल फ्लो
B. भुगतान देय
C. व्यापर का संतुलन
D. इनमें से कोई नहीं

Answers

Answered by Inflameroftheancient
7
प्रिय सम्मानित दोस्त,

भुगतान संतुलन आमतौर पर उस विशेष देश के मुख्य आवासीय लोगों के साथ बातचीत में आर्थिक रूप से आयोजित होल्डिंग से संबंधित सभी लेनदेन के लिए सभी व्यवस्थित तरीके से सभी अभिलेखों को एकत्रित करने के लिए जाना जाता है और जो शेष के हिस्से में जुड़ा हुआ है दुनिया जो शेष राशि में उस भुगतान के लिए दी गई अवधि में पूरी होने वाली है।

भुगतान संतुलन उनके देश के एकत्रित संसाधनों और विदेशी मामलों में सामूहिक रूप से जमा करने के लिए स्रोतों और सभी निर्यात, सामूहिक प्रदर्शन और विदेशी देशों से उन स्रोतों के हस्तांतरण, विदेशी देश से कुल उधार स्रोतों, विदेशी निवेश में शामिल मामलों और विकास; विदेशी विकास में आदान-प्रदान का महत्व सभी मुख्य आयात देश द्वारा किए गए आयात, विदेशी देशों को स्थानान्तरण, दिए गए देशों द्वारा खरीदी गई कुल संपत्तियों की गणना के अलावा विदेशी देश को स्रोत प्रदान करना है।

इसलिए, हमारे आवश्यक महत्वपूर्ण और सबसे सार्वभौमिक रूप से स्वीकार्य विकल्प निश्चित रूप से बन जाएंगे;

विकल्प बी) भुगतान खाते के भुगतान या भुगतान की शेष राशि, जो विदेशी मामलों में एक्सचेंजों के प्रवाह और बहिर्वाह से क्रेडिट और डेबिट का उधार है और विकास।

उम्मीद है कि यह वास्तव में आपको भुगतान खाते के भुगतान या भुगतान के भुगतान से संबंधित इस प्रश्न के लिए अपने संदेहों को साफ़ करने में मदद करता है।
Answered by Anonymous
0
\huge{Hello Friend}

The answer of u r question is. ✌️✌️


Option.B✌️✌️

Thank you..⭐️⭐️⭐️
Similar questions