दवा कंपनी की 20 पृतिसत रियायत के आफर का एक विगयापन तैयार किजिए
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अपने विज्ञापन को लोगों द्वारा समझने लायक बनाने के लिए सुझाव
एक ही साँचे में सबको ढालने की सोच आपके व्यवसाय के लिए विज्ञापन में काम नहीं आती है. दिन भर काम में व्यस्त रहने वाली किसी माँ के लिए बनाया गया कार विज्ञापन उस कार विज्ञापन से बिल्कुल अलग हो सकता है जो घूमने-फिरने के शौकीन लोगों को आकर्षित करने के लिए बनाया गया हो. अपने संदेश को अलग-अलग प्रकार के ऑडियंस के अनुसार समायोजित करें, भले ही आप उन्हें समान उत्पाद बेच रहे हों.
सुझाव: अपने लक्ष्यों के आधार पर विभिन्न ऑडियंस बनाएँ
Jasper's Market नए ग्राहक और उनकी किराना सामान वितरण सेवा दोनों को बढ़ाना चाहता है. वे पुराने ग्राहकों को भी वापस लाना चाहते हैं. हालाँकि, उनका लक्ष्य लगभग समान ही है अर्थात लोगों को खरीदारी के लिए आकर्षित करना, फिर भी वे इन ऑडियंस के लिए दो अलग-अलग अभियान बनाना चाहते हैं.
उदाहरण 1: आपके व्यवसाय के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए ऑडियंस बनाना
लक्ष्य: ऐसे लोगों में जागरूकता लाना जिन्होंने कभी भी Jasper's Market वितरण सेवा में खरीदारी नहीं की है.
ऑडियंस: सेवा क्षेत्र के लोगों तक पहुँचना, जिन की आयु 25+ है और जिनमें पुरुष और महिलाएँ शामिल हैं.
संभावित उद्देश्य: स्थानीय जागरूकता, वेबसाइट पर क्लिक.
इस ऑडियंस के लिए महत्वपूर्ण क्या है: आपके ऑडियंस ताजा, जैविक और स्थानीय तौर पर उत्पादित सामग्री को प्राधान्य देते हैं. Jasper's Market अब आपके इलाके में भी वितरण करता है.
उदाहरण 2: उन लोगों तक पहुँचने के लिए ऑडियंस बनाएँ जो पहले भी आपके यहाँ खर्च कर चुके हैं
लक्ष्य: Jasper's Market वितरण सेवा के पूर्व ग्राहकों को दोबारा खरीदारी के लिए आकर्षित करना.
ऑडियंस: लॉयल्टी प्रोग्राम या वेबसाइट रूपांतरणों पर आधारित कस्टम ऑडियंस.
संभावित उद्देश्य: वेबसाइट रूपांतरण.
इस ऑडियंस के लिए महत्वपूर्ण क्या है: आप बहुत ही अच्छे ग्राहक हैं; विशेष उत्पादों का प्रचार करें.
सुझाव: अपने ग्राहकों के लिए एक कस्टम विज्ञापन अनुभव बनाएँ
Jasper's Market के विभिन्न ऑडियंस तक पहुँचने के लिए Jasper's Market दो अलग-अलग विज्ञापन अभियान बनाता है. नए ग्राहकों के लिए वे ऐसा विज्ञापन बनाते हैं जो यह दर्शाता है कि वर्तमान ग्राहक किसे महत्व देते हैं: स्थानीय, जैविक उत्पादन. वे संभावित नए ग्राहकों को भी अपनी नई वितरण सेवा के बारे में समझाते हैं. मौजूदा ग्राहकों को Jasper's Market स्थानीय खेतों से आए उत्पादों के बारे में बताता है ताकि वे ग्राहक वापस आते रहें.
उदाहरण 1: उन लोगों के लिए एक विज्ञापन बनाएँ जो आपके व्यवसाय से परिचित नहीं हैं.
विज्ञापन रणनीति: एक ऐसा विज्ञापन बनाएँ जो आपके स्टोर के मूल्यों का प्रचार करे. आपके वर्तमान ग्राहक स्थानीय और जैविक उत्पादन और सुविधा को प्राधान्य देते हैं. नए ग्राहकों को अपने स्टोर पर लाने के लिए उनके बारे में आपको हुई जानकारी का उपयोग करें.
एक ही साँचे में सबको ढालने की सोच आपके व्यवसाय के लिए विज्ञापन में काम नहीं आती है. दिन भर काम में व्यस्त रहने वाली किसी माँ के लिए बनाया गया कार विज्ञापन उस कार विज्ञापन से बिल्कुल अलग हो सकता है जो घूमने-फिरने के शौकीन लोगों को आकर्षित करने के लिए बनाया गया हो. अपने संदेश को अलग-अलग प्रकार के ऑडियंस के अनुसार समायोजित करें, भले ही आप उन्हें समान उत्पाद बेच रहे हों.
सुझाव: अपने लक्ष्यों के आधार पर विभिन्न ऑडियंस बनाएँ
Jasper's Market नए ग्राहक और उनकी किराना सामान वितरण सेवा दोनों को बढ़ाना चाहता है. वे पुराने ग्राहकों को भी वापस लाना चाहते हैं. हालाँकि, उनका लक्ष्य लगभग समान ही है अर्थात लोगों को खरीदारी के लिए आकर्षित करना, फिर भी वे इन ऑडियंस के लिए दो अलग-अलग अभियान बनाना चाहते हैं.
उदाहरण 1: आपके व्यवसाय के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए ऑडियंस बनाना
लक्ष्य: ऐसे लोगों में जागरूकता लाना जिन्होंने कभी भी Jasper's Market वितरण सेवा में खरीदारी नहीं की है.
ऑडियंस: सेवा क्षेत्र के लोगों तक पहुँचना, जिन की आयु 25+ है और जिनमें पुरुष और महिलाएँ शामिल हैं.
संभावित उद्देश्य: स्थानीय जागरूकता, वेबसाइट पर क्लिक.
इस ऑडियंस के लिए महत्वपूर्ण क्या है: आपके ऑडियंस ताजा, जैविक और स्थानीय तौर पर उत्पादित सामग्री को प्राधान्य देते हैं. Jasper's Market अब आपके इलाके में भी वितरण करता है.
उदाहरण 2: उन लोगों तक पहुँचने के लिए ऑडियंस बनाएँ जो पहले भी आपके यहाँ खर्च कर चुके हैं
लक्ष्य: Jasper's Market वितरण सेवा के पूर्व ग्राहकों को दोबारा खरीदारी के लिए आकर्षित करना.
ऑडियंस: लॉयल्टी प्रोग्राम या वेबसाइट रूपांतरणों पर आधारित कस्टम ऑडियंस.
संभावित उद्देश्य: वेबसाइट रूपांतरण.
इस ऑडियंस के लिए महत्वपूर्ण क्या है: आप बहुत ही अच्छे ग्राहक हैं; विशेष उत्पादों का प्रचार करें.
सुझाव: अपने ग्राहकों के लिए एक कस्टम विज्ञापन अनुभव बनाएँ
Jasper's Market के विभिन्न ऑडियंस तक पहुँचने के लिए Jasper's Market दो अलग-अलग विज्ञापन अभियान बनाता है. नए ग्राहकों के लिए वे ऐसा विज्ञापन बनाते हैं जो यह दर्शाता है कि वर्तमान ग्राहक किसे महत्व देते हैं: स्थानीय, जैविक उत्पादन. वे संभावित नए ग्राहकों को भी अपनी नई वितरण सेवा के बारे में समझाते हैं. मौजूदा ग्राहकों को Jasper's Market स्थानीय खेतों से आए उत्पादों के बारे में बताता है ताकि वे ग्राहक वापस आते रहें.
उदाहरण 1: उन लोगों के लिए एक विज्ञापन बनाएँ जो आपके व्यवसाय से परिचित नहीं हैं.
विज्ञापन रणनीति: एक ऐसा विज्ञापन बनाएँ जो आपके स्टोर के मूल्यों का प्रचार करे. आपके वर्तमान ग्राहक स्थानीय और जैविक उत्पादन और सुविधा को प्राधान्य देते हैं. नए ग्राहकों को अपने स्टोर पर लाने के लिए उनके बारे में आपको हुई जानकारी का उपयोग करें.
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hope this answer will help you
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