English, asked by esparterojim, 4 months ago

The recent outbreak of COVID 19 is the gravest health crisis the world has seen in a century. Make sure that you have underlined your central idea that encapsulates information that you want to convey.

Answers

Answered by rt7385212
1

Explanation:

२२

6 अप्रैल, 2020

COVID-19 का हालिया प्रकोप दुनिया का सबसे गंभीर स्वास्थ्य संकट है जो एक सदी में देखा गया है। रोग के स्पर्शोन्मुख वाहक का एक महत्वपूर्ण अनुपात, अक्सर हल्के लक्षणों के साथ होता है जो अन्य बीमारियों के लिए भ्रमित हो सकता है, और पर्याप्त परीक्षण की कमी से संक्रमित लोगों की संख्या का सही आकलन करना बेहद कठिन हो जाता है। अस्पताल में इलाज की तत्काल आवश्यकता के बावजूद मरने वालों की संख्या और रोगियों की संख्या अभी भी सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों (1) में तेजी से बढ़ रही है।

6 अप्रैल (06.04.2020) को सोमवार को, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने 1.133.758 और 62.784 मामलों की रिपोर्ट की। संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ, यूरोप 621.407 पुष्टि मामलों (2) के साथ, वैश्विक महामारी का एक केंद्र बना हुआ है

ये आंकड़े कुछ ही दिनों में फट गए, यूरोप की राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्रणालियों को गंभीर संकट में डाल दिया, कुछ (जैसे इटली के और स्पेन के) वर्तमान में पतन के कगार पर हैं। इसका एक कारण धीमी गति है और यूरोपीय निर्णय निर्माताओं की ओर से कार्रवाई करने में देरी, मार्च के मध्य में संकट की प्रतिक्रिया शुरू हो रही है जबकि जनवरी में अंतरराष्ट्रीय प्रसार शुरू हुआ और फरवरी के मध्य में चीन के बाहर बड़े प्रकोप हुए। हेल्थकेयर सिस्टम पर दबाव को कम करने के लिए वर्तमान राजनीतिक जवाब में यात्रा प्रतिबंध, फ्रंटियर्स को बंद करना (शेंगेन क्षेत्र के भीतर भी), स्कूलों, विश्वविद्यालयों, सार्वजनिक भवनों और कार्यस्थलों को शामिल किया गया है। सबसे गंभीर रूप से हिट देशों में से कुछ ने पूरी तरह से लॉकडाउन लागू किया जिसमें सभी गैर-आवश्यक आर्थिक गतिविधियों को बंद करना शामिल था।

इस अखिल यूरोपीय लॉकडाउन के निहितार्थ तेजी से स्वास्थ्य संकट को आर्थिक और सामाजिक संकट में बदल रहे हैं। व्यापक समाज के भीतर एक खंड के रूप में, छात्रों को संभावित रूप से चरम सामाजिक और आर्थिक संकट का सामना करते हुए कई तरह से मारा जाता है, जो संकट की प्रतिक्रिया से उत्पन्न होता है।

Similar questions