Hindi, asked by Payal48681, 11 months ago

Think big reach high sky's not the limit hindi meaning

Answers

Answered by AbsorbingMan
2

Think big reach high sky's not the limit  

Meaning मतलब  

बड़ा सोचो उच्च पंहुंचो आकाश की सीमा नहीं है।

अर्थात  

जितना बड़ा सोचोगे उतना ऊंचा उठोगे सोचने की कोई सीमा नहीं होती ।


Think - सोचो

Big - बड़ा

reach - पहुँच

high -  उच्च

sky - आकाश

not - नहीं

limit - सीमा

Answered by jayathakur3939
1

आकाश की सीमा नहीं

यह वास्तव में एक सच्चा वाक्यांश है कि स्काई की सीमा नहीं है जिसका अर्थ है कि कोई सीमा नहीं है (महत्वाकांक्षा, आकांक्षाओं, व्यय, या इस तरह की)। कभी-कभी, हम अपने आप को दुविधा में डालते हैं जब हम कुछ हासिल करने या प्रदर्शन करने की योजना बना रहे होते हैं। ज्यादातर बार, एक व्यक्ति हमेशा यह मानता है कि यह वास्तव में एक बड़ा लक्ष्य या लक्ष्य है और मैं इसे हासिल नहीं कर पाऊंगा या किसी विशेष कार्य या असाइनमेंट को पूरा करना मुश्किल होगा। यह वाक्यांश हमें उस चीज़ को प्राप्त करने के लिए भी प्रेरित करता है जिसे हमने लक्षित किया है और यही कारण है कि यह वाक्यांश हमें अपने जीवन में पनपने के लिए प्रेरित कर रहा है ताकि हम अधिक प्राप्त कर सकें, पार कर सकें, कई बार ठोकर खाएं और फिर समृद्ध हो जाएं, सबसे अच्छा हो सकता है कि हम कर सकें हो। यदि हम इस वाक्यांश का पालन करते हैं, तो हम महसूस करेंगे कि यह हमारे जीवन का सिद्धांत होना चाहिए कि हम हमेशा बड़ा सोचें और उस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए अपना 100% देना चाहिए। हमें यह कभी नहीं सोचना चाहिए कि विशेष कार्य बहुत कठिन है और केवल विशिष्ट कैलिबर वाले लोग ही यह काम कर सकते हैं।

"आकाश की सीमा नहीं है।" यह इंगित करने के लिए कि हम कुछ भी प्राप्त कर सकते हैं; कि मनुष्य पृथ्वी की सीमा से परे पहुँच सकता है और असीम सफलता का आनंद ले सकता है। हमें हमेशा कोशिश करनी चाहिए कि हम जो भी हासिल करना चाहते हैं। सही चरित्र के साथ, दृढ़ विश्वास के साथ, और ऐसे नवीन विचारों के साथ, जिनकी गिनती हम समाज के उच्चतम स्तर तक कुछ भी नहीं कर सकते हैं। यदि आप यह सोचते हैं, तो हम कर सकते हैं। यह हमारे समर्पण और सकारात्मकता पर निर्भर है।

हमें बहाना नहीं बनाना चाहिए। यह आसान तरीका है हम सभी कारण खोज सकते हैं कि हमें कुछ क्यों नहीं करना चाहिए। कार्रवाई करना और करना कठिन है। बस यह जान लें कि जब आप किसी काम में अपने दिल और आत्मा का निवेश करते हैं, तो यह एक जादुई, जीवन-स्फूर्तिदायक, परिवर्तनकारी अनुभव होता है।

अपनी सोच को सीमित न रखें। अपने कार्य को सीमित न करें। महानता हासिल करने के लिए खुद को चुनौती दें। अपने जुनून का पता लगाएं। इसे दूसरों के साथ साझा करें। सहयोग करें। आप नीचे पकड़े हुए किसी भी प्रकार के झोंपड़ियों को हिलाएं। उन व्यक्तियों को ढूंढें जिनके साथ आप काम कर सकते हैं जो आपके जुनून को साझा करते हैं; अच्छे लोग जो आपके मूल्यों और आपके मिशन को साझा करते हैं। आलोचकों को नजरअंदाज करें। ईर्ष्या करने वाले लोगों को नजरअंदाज करें।

साधारण नहीं,असाधारण बनो।

आकाश की सीमा नहीं है - जब तक कि आप उसे होने नहीं देते।

एक महान एथलीट ने एक बार इन लाइन को कहा था कि, “सीमाएं केवल हमारे दिमाग में रहती हैं। लेकिन अगर हम अपनी कल्पनाओं का उपयोग करते हैं, तो हमारी संभावनाएं असीम हो जाती हैं। ”

Similar questions