History, asked by annesha2006roy, 8 months ago

three disadvantages and advantages of Facebook in Hindi​

Answers

Answered by Anonymous
1

Answer:

HERE IS UR ANSWER...

Explanation:

फेसबुक के फायदे -

1 आज के वक्त में हर 6 यूजर फेसबुक का है। इससे आप अपना बिजनेश प्रोमेट कर सकते हैं। अभी तक पूरी दुनिया में 3 अरब से ज्यादा यूजर हैं। फेसबुक के जरिये लगभग 50 मिलियन लोग अपने ब्रांड को काफी कम कीमतों में यूजर तक पहुंचाते हैं

2. सोशल मीडिया पर फेसबुक आप किसी भी टॉपिक की जानकारी आसाने से प्राप्त कर सकते हैं। यहां आप अलग अलग कैटेगिरी के ग्रुप भी मिल जाएंगे जहां आप अपने मुताबिक, न्यूज, ब्लॉग अन्य जानकारी ले सकते हैं। 3. आज के व्यस्त समय में लोगों के पास एक दूसरे से मिलने का भी वक्त नहीं है। ऐसे में फेसबुक एक दूसरे को जोड़ने का माध्यम है। जो एक व्यक्ति को कहीं भी दूसरी व्यक्ति से कनेक्ट कर देता है।

4. फेसबुक के जरिए आप अपने विचारों को लोगों तक आसानी से पहुंचे है। सरकार हो या कोई दिल की बात आप अपने फेसबुक एकाउंट पर शेयर करते हैं और जो लोग आपसे जुड़े हैं वो आपके विचारों और आपके व्यक्तित्व को पहचानते हैं।

फेसबुक के नुकसान -

1. फेसबुक प्रोफाइल की पर्सनल डिटेल से फोन नंबर हटा लीजिए। इससे भी आपके निजी जानकारी लीक होती है।

2. टीनेजर्स अक्सर गलत सेल्फ-आइडेंटिटी डिवेलप कर ले रहे हैं। पॉप्युलर कल्चर और मीडिया के असर में आकर वे अपना मूल्यांकन अपने अपियरेंस के हिसाब से कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव: अखिलेश की डिनर पार्टी में चाचा शिवपाल यादव हुए शामिल, चुनाव रणनीति पर हुई चर्चा

3. इस सोशल प्लेटफॉर्म पर मिले कॉमेंट्स और मेसेज उनकी आइडेंटिटी का आधार बन रहे हैं। धीरे-धीरे इस 'मैनुफैक्चर्ड' दुनिया में ही रहने की आदत बन जाती है।

4. एफबी पर 'फ्रेंड्स' और 'लाइक्स' की संख्या से उन्हें सेल्फ-प्रमोशन मिलता है। यह 'फॉल्स सेल्फ' उनके 'ट्रू सेल्फ' से काफी अलग है।

FOLLOW ME

AND

MARK

AS BRILLIANT

Answered by riddhi12328
0

इसका आदी नहीं होना अब महत्वपूर्ण है। और यहाँ जहाज में वास्तविक छेद है जो व्यापार के लिए फेसबुक के नुकसान के रूप में एफबी के बाद सोशल मीडिया मार्केटिंग की कमियां लाता है। आज यह लेख फेसबुक उपयोग के सभी पेशेवरों और विपक्षों को सूचीबद्ध करेगा।

hope it helps

please mark as brainlist

Similar questions