Hindi, asked by gauri9, 1 year ago

Ugte surya ka drishya essay in Hindi

Answers

Answered by khareenabeena
6
i think u need read the question once drishya donot have meaning its drishyam so quotes with hindi sun images will help u i hope 
Attachments:
Answered by Priatouri
4

उगते सूरज का दृश्य |

Explanation:

उगते सूरज का दृश्य बहुत ही सुंदर होता है। सूरज पूरब दिशा से निकलता है और पश्चिम में छिपता है। सूरज निकलने पर रात भर का अंधेरा खत्म हो जाता है।  उगते सूर्य की किरणें पूरे आसमान में अपने प्रकाश को फैलाती हैं। उगते सूर्य को सब सलाम करते हैं और पक्षी सूर्य उदय होने पर चहचहाने लगते हैं और आसमान में उड़ने लगते हैं।

सूर्य उदय होने पर सबसे पहले मुर्गा बाग देता है और फिर सब लोग उठकर सूर्य नमस्कार करते हैं। कुछ लोग सूर्य देव को जल चढ़ाते हैं।  उगते सूरज का दृश्य बहुत ही अद्भुत और अनोखा होता है। पहाड़ों के बीच से सूरज जब निकल कर आता है तो पहाड़ों पर जमी बर्फ पर अपने प्रकाश को जिस प्रकार फैलाता है वह नजारा अद्भुत और अनोखा होता है।  

उगते सूरज का दृश्य बहुत ही सुंदर और विचित्र होता है। सूर्योदय होने पर पक्षी अपने लिए भोजन की तलाश में निकल पड़ते हैं और मनुष्य अपने काम धंधों की तैयारी करने लगते हैं। बच्चे विद्यालय जाने के लिए तैयार होते हैं और महिलाएं ईश्वर की पूजा करने के लिए थाल सजाने लगती हैं। उगते सूरज का दृश्य बहुत ही अद्भुत होता है।

ऐसे और निबंध पढ़ने के लिए दिए गए लिंक को खोलें

समय अनमोल है या समय का सदुपयोग समय - पर निबंध लिखें

brainly.in/question/9117738

समय बहुमूल्य है  

https://brainly.in/question/4838207

Similar questions