Business Studies, asked by pathaniasuryansh76, 4 months ago

*उपभोक्ता विवादों के निपटारे के अवस्था तंत्र हैं:*

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Answers

Answered by arpan121shakya
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Answer:

प्राधिकरण का उद्देश्‍य उपभोक्‍ता के अधिकारों को बढ़ावा देना और कार्यान्‍वयन करना है। प्राधिकरण को शिकायत की जांच करने और आर्थिक दंड लगाने का अधिकार होगा। यह गलत सूचना देने वाले विज्ञापनों, व्‍यापार के गलत तरीकों तथा उपभोक्‍ताओं के अधिकार के उल्‍लंघन के मामलों का नियमन करेगा।

Explanation:

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Answered by hkyadav8140
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Answer:

Explanation उपभोगता विवादों का निपटारा की

अवस्था तंत्र 3 होगा

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