Hindi, asked by janvipargai007, 6 days ago

उत्तराखण्ड सरकार की तरफ से पर्यटन को बढावा
देने के लिए विज्ञापन लिखिए
25 se 35 shabdo me .​

Answers

Answered by barikashutosh248
2

Answer:

उत्तराखंड की यात्रा में होने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करने के साथ ही स्थानीय लोगो की खुशहाली के लिये उत्तराखंड सरकार द्वारा दीनदयाल उपाध्याय होम स्टे योजना शुरु की गयी है। अब आप अपने घर का पर्यटकों के विश्राम स्थल के रुप में उपयोग कर अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर सकते है।

उत्तराखंड की यात्रा में होने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करने के साथ ही स्थानीय लोगो की खुशहाली के लिये उत्तराखंड सरकार द्वारा दीनदयाल उपाध्याय होम स्टे योजना शुरु की गयी है। अब आप अपने घर का पर्यटकों के विश्राम स्थल के रुप में उपयोग कर अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर सकते है।राजकीय सहायता की धनराशि:-

उत्तराखंड की यात्रा में होने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को अभूतपूर्व अनुभव प्रदान करने के साथ ही स्थानीय लोगो की खुशहाली के लिये उत्तराखंड सरकार द्वारा दीनदयाल उपाध्याय होम स्टे योजना शुरु की गयी है। अब आप अपने घर का पर्यटकों के विश्राम स्थल के रुप में उपयोग कर अपनी आर्थिक स्थिति को बेहतर कर सकते है।राजकीय सहायता की धनराशि:-सचिव, उत्तराखण्ड शासन के शासनादेश सं0-857/VI(1)/2018-03(05)/2015 दिनांक 20 अप्रैल, 2018 के द्वारा दीनदयाल उपाध्याय गृह आवास (होम स्टे) विकास योजनान्तर्गत राजकीय सहायता की धनराशि मूल सब्सिडी एवं ब्याज पर सब्सिडी का संयोजन होगी। इसमें पूंजी संकर्म की लागत के 25 प्रतिशत या रू0-7.50 लाख, इसमें जो भी कम हो, मूल सब्सिडी के रूप में प्रथम पांच वर्षों में ऋण के सापेक्ष देय ब्याज का 50 प्रतिशत अधिकतम रू0-1.00 लाख प्रतिवर्ष की दर से देय होगी, परन्तु पर्वतीय क्षेत्र के लाभार्थियों हेतु पूंजी संकर्म की लागत के 33 प्रतिशत या रू0-10.00 लाख, इसमें जो भी कम हो, मूल सब्सिडी के रूप में एवं प्रथम पांच वर्षों में ऋण के सापेक्ष देय ब्याज का 50 प्रतिशत अधिकतम रू0-1.50 लाख प्रतिवर्ष की दर से देय होगी। पर्वतीय क्षेत्रो के निर्धारण हेतु सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम विभाग उत्तराखंड शासन द्वारा प्रख्यापित सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम नीति 2015 के अन्तर्गत श्रेणी-ए, बी, बी+ एवं सी को इस योजना हेतु पर्वतीय क्षेत्र एवं श्रेणी- डी को मैदानी क्षेत्र माना जायेगा।

Explanation:

I think it's really helpful for you

please mark the answer as a brainlist answer

Answered by Anonymous
1

Answer:

Maybe it is helpfull for you

Thanks for asking your question

Attachments:
Similar questions