Art, asked by preetumesh356, 2 months ago

(v) सूक्ष्म आलेखन किसे कहते है?​

Answers

Answered by khansafzal
2

Explanation:

रंजीत कालोनी में चल रहे शिविर में प्रशिक्षक डॉ. नवीन श्रीवास्तव ने बताया कि चित्रण की दृष्टि से कला के विविध रूप हैं। आलेखन कला इनमें से एक है। बताया कि आलेखन दो प्रकार के होते हैं। पहला बनावट के आधार पर प्राकृतिक, आलंकारिक, ज्यामितीय, सूक्ष्म आलेखन और दूसरे प्रकार में किनारी, केंद्रीय, कोने, धरातलीय आलेखन की जानकारी मिलती है। कहा कि आलेखन के रेखांकन के बाद उसे सुंदर रुप देने के लिए रंगों के प्रभावी प्रयोग की जरूरत होती है। लाल, पीला, नीला। इन मूल रंगों के मिश्रण से गौण तैयार किए जाते हैं। अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव ने कहा कि कार्यशाला के आयोजन का उद्देश्य कला के प्रति युवाओं को प्रेरित करना है। इस अवसर पर प्रशिक्षु कुंवर श्रीवास्तव, अनुपमा सिन्हा, स्वीटी, रुचि सिंह, आयुषी सिन्हा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Answered by crkavya123
0

Answer:

टुकड़े को ही एक लेख के मसौदे के रूप में संदर्भित किया जा सकता है। किसी संरचना को ठोस रूप देने से पहले जो विचार कागज पर लिख लिया जाता है, उसे आलेखन कहते हैं।

Explanation:

सूक्ष्म आलेखन (माइक्रोड्राफ्टिंग)में आप शुरू से अंत तक हमेशा एक ही व्यक्ति के साथ व्यवहार करते हैं। हम अनुभवी डिज़ाइनर प्रदान करते हैं जो आपकी आवश्यकताओं को सुनते हैं और आपकी अनूठी आवश्यकताओं के अनुरूप समाधान प्रदान करते हैं। माइक्रोड्राफ्टिंग उन कंपनियों के लिए आदर्श समाधान है, जो वर्कलोड में वृद्धि का अनुभव करती हैं और समय सीमा को पूरा करने के लिए काम को आउटसोर्स करने की आवश्यकता होती है।

माइक्रोड्राफ्टिंग विश्वसनीय, सटीक और लागत प्रभावी डिजाइन आलेखन समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है। हम अपने ग्राहकों को सुनने और उनकी जरूरतों का जवाब देने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। हम लचीले, शीघ्र वितरण और ग्राहक सेवा के साथ कारीगरी के उच्चतम मानकों के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम अपने सभी ग्राहकों के साथ पेशेवर और गोपनीय तरीके से व्यवहार करते हैं। माइक्रोड्राफ्टिंग में आप शुरू से अंत तक हमेशा एक ही व्यक्ति के साथ व्यवहार करते हैं। हम अनुभवी डिज़ाइनर प्रदान करते हैं जो आपकी आवश्यकताओं को सुनते हैं और आपकी अनूठी आवश्यकताओं के अनुरूप समाधान प्रदान करते हैं।

माइक्रोड्राफ्टिंग उन कंपनियों के लिए आदर्श समाधान है, जो वर्कलोड में वृद्धि का अनुभव करती हैं और समय सीमा को पूरा करने के लिए काम को आउटसोर्स करने की आवश्यकता होती है। हम उन कंपनियों के लिए भी एक मूल्यवान विकल्प प्रदान करते हैं जिनके पास स्वयं के इन-हाउस ड्राफ्टिंग संसाधन नहीं हैं।

इसके बारे में और जानें

brainly.in/question/41325849

brainly.in/question/43869209

#SPJ2

Similar questions