Chemistry, asked by AtulMujalde, 3 months ago

वेग स्थिरांक पर ताप का क्या प्रभाव पड़ता है ताप के इस प्रभाव को मात्रात्मक रूप में कैसे
प्रदर्शित करते है?​

Answers

Answered by kabyabhatt
0

Answer:

सुशांत सिंह राजपूत के नौकर ने बांद्रा पुलिस स्टेशन में फोन पर उनकी मौत की जानकारी दी थी. टीवी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने हाल के सालों में बड़े पर्दे पर अपनी उल्लेखनीय मौजूदगी दर्ज की थी.

सुशांत का फिल्मी करियर काफी अच्छा चल रहा था. अपने करियर में उन्होंने एमएस धोनी जैसी हिट फ़िल्म दी थी. फ़िल्मी दुनिया में कदम रखने से पहले सुशांत थिएटर और टीवी में काफी लोकप्रिय चेहरा बन चुके थे.In the diagram, income is measured horizontally and consumption is measured vertically. ... “Thus the consumption function measures not only the amount spent on consumption but also the amount saved. This is because the propensity to save is merely the propensity not to consume.

Answered by mad210203
0

स्पष्टीकरण नीचे दिया गया है।

स्पष्टीकरण:

  • तापमान में वृद्धि के साथ, प्रतिक्रिया की गति और इसलिए दर स्थिर बढ़ जाती है।
  • सामान्यीकरण के रूप में, तापमान में प्रत्येक दस डिग्री वृद्धि के लिए प्रतिक्रिया की गति (और गति स्थिर) लगभग दोगुनी हो जाती है।
  • इसे अक्सर तापमान गुणांक भी कहा जाता है।
  • सही अभिविन्यास के साथ होने वाली टक्करों का अंश। तापमान की गति में कमी लगातार: प्रतिक्रिया का तापमान बदलने से आमतौर पर प्रक्रिया में तेजी आती है (गति में वृद्धि होती है) क्योंकि अरहेनियस समीकरण के अनुसार निरंतर दर में वृद्धि होती है।
  • उदाहरण के लिए, दर-तापमान और उत्प्रेरक उपस्थिति को प्रभावित करने वाले अन्य सभी कारकों को दर स्थिर में शामिल किया गया है, जो कि केवल तभी होता है जब एकमात्र परिवर्तन अभिकारकों की एकाग्रता के भीतर हो।
  • यदि तापमान को संशोधित किया जाता है या एक उत्प्रेरक जोड़ा जाता है, उदाहरण के लिए, गति निरंतर बदलती है।
Similar questions