History, asked by iltafansari950, 4 months ago

.
वुहान औद्योगिक केन्द्र है​

Answers

Answered by jfupk0038egmailcom
1

Answer:

चाइना एयरोस्पेस विज्ञान और उद्योग निगम के मुख्य प्रौद्योगिकीविद् फ़ू चीमिन ने 19 अक्तूबर को कहा कि वुहान राष्ट्रीय अंतरिक्ष उद्योग केंद्र के अधीन उपग्रह औद्योगिक उद्यान को वर्ष 2020 के . हुआ। फ़ू चीमिन ने चाइना एयरोस्पेस विज्ञान और उद्योग निगम की ओर से रिपोर्ट देते समय कहा कि हम वैश्विक आर्थिक विकास को मजबूत करने वाले वाणिज्यिक एयरोस्पेस उद्योग पारिस्थितिकी का निर्माण करने की कोशिश करेंगे। चीन के पहले वाणिज्यिक एयरोस्पेस औद्योगिक केंद्र--- वुहान राष्ट्रीय अंतरिक्ष उद्योग केंद्र में रॉकेट औद्योगिक उद्यान को 20 रॉकेटों के वार्षिक उत्पादन की क्षमता प्राप्त हुई है।

उधर, उपग्रह औद्योगिक उद्यान को वर्ष 2020 के अंत में एक टन से कम वाले 100 से 200 तक सामान्य उपग्रहों के वार्षिक उत्पादन की क्षमता प्राप्त हो जाएगी। सभी निर्माण पूरा करके पूरे समाज के व्यापक वाणिज्यिक एयरोस्पेस उद्यम इसका प्रयोग कर सकेंगे।

हाल के कई वर्षों में चाइना एयरोस्पेस विज्ञान और उद्योग निगम ने वाणिज्यिक एयरोस्पेस क्षेत्र में बहुत-सी उपलब्धियां हासिल की हैं। इस निगम द्वारा स्वनिर्मित ख्वैचो नंबर 1 रॉकेट ने 9 बार सफलतापूर्वक प्रक्षेपण किया है।

चंद्रिमा

Answered by PRIME11111
0

Answer:

yes....................................

Similar questions