Hindi, asked by eshakataria23, 11 months ago

विज्ञापन जूते व चप्पल काwith Diagram

Answers

Answered by raj8817
5
advertisements of shoes
Attachments:
Answered by brainly218
11
<b><font face=copper black size=4 color=red>

ममता ने उदाहरण देते हुए बताया कि टीवी पर विज्ञापन होता है जूते का और महिला को दिखाया जाता है बिकनी में। इसका क्या मतलब है? अगर जूते का विज्ञापन दिखाना है तो महिला को दौड़ते या टहलते हुए दिखाइए, उसको फिट महसूस करते हुए दिखाइए, महिला को बेवजह बिकनी में क्यों दिखाया जाता है।<b><font face=copper black size=4 color=blue>


उन्होंने कहा कि इसी तरह कई सारे डियोडरेंट और परफ्यूम के विज्ञापन ऐसे आते हैं जिनमें महिलाओं को बेहद अश्लीलता के साथ दिखाया जाता है। इन विज्ञापनों को परिवार के साथ नहीं देखा जा सकता।
<b><font face=copper black size=4 color=green>

उन्होंने कहा कि आयोग की ओर से टीवी चैनलों पर अश्लील विज्ञापनों के संबंध में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को पिछले साल सितंबर में एक पत्र लिखा गया था लेकिन मंत्रालय की तरफ से अब तक कोई जवाब नहीं मिला है।
<b><font face=copper black size=4 color=orange>

आयोग ने पिछले साल सितंबर में जींस बनाने वाली एक कंपनी को महिलाओं को गलत तरीके से पेश करने वाले एक विज्ञापन को लेकर नोटिस भेजने के बाद मंत्रालय को इस संबंध में पत्र लिखकर जरूरी कदम उठाने के लिए कहा था।
<b><font face=copper black size=4 color=violet>

ममता ने कहा कि उन्होंने आयोग की ओर से इस मुद्दे पर सूचना प्रसारण मंत्री अंबिका सोनी से मुलाकात करके उनके सामने यह विषय रखा था और मंत्री ने उन्हें जल्द कुछ आवश्यक कदम उठाने का आश्वासन भी दिया था लेकिन अब तक कोई सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए।

brainly218: please mark as brainliest
Similar questions