विज्ञापन में संपर्क ईमेल आईडी क्यों आवश्यक है?
Answers
Answer:
answer what I think of the living thing I have been in since the following day and it is not the living room for my life and the following is the living life I have had in the past I am a sympt of the holy grail and the holy grail is not the only thing I am in love with the following day and in my heart it was a sympt and I have to be the living and soul God I have no doubt that the living is not the same as the living in the bible 3 to 33333 to adhys and the 3 year old
Answer:
विज्ञापन आईडी, विज्ञापन के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला ऐसा यूनीक आईडी है जिसे उपयोगकर्ता अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं. यह आईडी, Google Play सेवाओं की ओर से उपलब्ध कराया जाता है. इससे उपयोगकर्ताओं को बेहतर कंट्रोल मिलता है. साथ ही, डेवलपर को एक आसान और स्टैंडर्ड सिस्टम की मदद से अपने ऐप्लिकेशन से कमाई करते रहने का मौका मिल जाता है. इससे, उपयोगकर्ता अपना आइडेंटिफ़ायर रीसेट कर पाते हैं या उन्हें Google Play ऐप्लिकेशन में लोगों के हिसाब से दिखाए जाने वाले विज्ञापनों (इन्हें पहले दिलचस्पी के हिसाब से विज्ञापन कहा जाता था) से ऑप्ट-आउट करने की सुविधा मिलती है.
Find :
विज्ञापन में संपर्क ईमेल आईडी क्यों आवश्यक है?
Given :
विज्ञापन में संपर्क ईमेल आईडी क्यों आवश्यक है?
Explanation:
साल 2021 के आखिर में आने वाले, Google Play सेवाओं के अपडेट के तहत, अगर कोई व्यक्ति Android की सेटिंग में किसी विज्ञापन आईडी का इस्तेमाल करके, ऐप्लिकेशन या उसके कॉन्टेंट को उपयोगकर्ता के मनमुताबिक बनाने की प्रोसेस से ऑप्ट आउट करता है, तो उस विज्ञापन आईडी को हटा दिया जाएगा. अगर आइडेंटिफ़ायर आईडी को ऐक्सेस करने की कोशिश की जाती है, तो आइडेंटिफ़ायर आईडी के बजाय कई शून्य दिखेंगे. उपयोगकर्ताओं के ऑप्ट आउट करने पर, विज्ञापन/आंकड़ों से जुड़ी सेवा देने वाली कंपनियों और डेवलपर को सूचनाएं मिलेंगी. इन सूचनाओं की मदद से, उन्हें उपयोगकर्ता की पसंद को समझने और नीतियों का पालन करने में मदद मिलेगी. अगर आपको ऊपर दिए गए नोटिफ़िकेशन सिस्टम को इस्तेमाल करके देखना है, तो यह फ़ॉर्म भरें.
साल 2021 के आखिर से, Google Play सेवाओं को कुछ चरणों में लॉन्च किया जाएगा, जिसका असर Android 12 पर काम कर रहे ऐप्लिकेशन पर पड़ेगा. 1 अप्रैल, 2022 से, इसका असर उन सभी डिवाइसों पर काम कर रहे ऐप्लिकेशन पर भी पड़ेगा जिन पर Google Play काम करता है. बिना विज्ञापन वाले ज़रूरी मामलों में ऐप्लिकेशन सेट आईडी का इस्तेमाल करें. इन मामलों में, धोखाधड़ी की रोकथाम और विश्लेषण करना शामिल है.
इसके अलावा, जब ऐप्लिकेशन अपने टारगेट को Android 13 या उसके बाद वाले वर्शन पर अपडेट करते हैं, तो उन्हें मेनिफ़ेस्ट फ़ाइल में Google Play सेवाओं की सामान्य अनुमति इस तरह बतानी
Google मोबाइल विज्ञापन SDK जैसे कुछ SDK टूल, पहले से ही SDK टूल की लाइब्रेरी मेनिफ़ेस्ट में इस अनुमति की जानकारी दे सकते हैं. अगर आपका ऐप्लिकेशन इन SDK टूल का इस्तेमाल डिपेंडेंसी के तौर पर करता है, तो SDK टूल की लाइब्रेरी मेनिफ़ेस्ट से AD_ID अनुमति, ऐप्लिकेशन के खास मेनिफ़ेस्ट में डिफ़ॉल्ट रूप से मर्ज हो जाएगी. भले ही, आप अपने ऐप्लिकेशन के खास मेनिफ़ेस्ट में इसकी अनुमति के बारे में साफ़ तौर पर जानकारी न दें. Android डेवलपर साइट पर, मेनिफ़ेस्ट फ़ाइलों को आपस में मर्ज करने के बारे में ज़्यादा जानें.Google Play डेवलपर कार्यक्रम की नीति के मुताबिक, यह ज़रूरी है कि Google Play पर अपलोड किए गए सभी अपडेट और नए ऐप्लिकेशन, विज्ञापन देने के किसी भी मकसद के लिए विज्ञापन आईडी (अगर डिवाइस पर उपलब्ध हो) का इस्तेमाल करें, न कि किसी अन्य डिवाइस के आइडेंटिफ़ायर आईडी का. यह पक्का करना आपकी ज़िम्मेदारी है कि आपके ऐप्लिकेशन, इस्तेमाल से जुड़ी नीतियों के साथ-साथ Google Play की सभी नीतियों का भी पालन करते हों.
अगर आपके ऐप्लिकेशन में विज्ञापन आईडी के बजाय स्थायी आईडी का इस्तेमाल होता है, तो आपको नीति के उल्लंघन की चेतावनी मिल सकती है. यह चेतावनी, पब्लिशर साइट या खाता रजिस्टर करने के लिए इस्तेमाल किए गए ईमेल पते के ज़रिए दी जाती है. अगर आपको चेतावनी मिलती है, तो आपको यह पक्का करना चाहिए कि सभी पब्लिश किए गए APK, विज्ञापन आईडी से जुड़े उन दिशा-निर्देशों का पालन करते हों जो डेवलपर कार्यक्रम की नीति में दिए गए हैं. अगर किसी तीसरे पक्ष के, विज्ञापन दिखाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले SDK टूल का इस्तेमाल किया जाता है, तो कृपया इस नई नीति का पालन करने वाला नया वर्शन पाने के लिए, SDK टूल को बनाने वाले से संपर्क करें.
#SPJ3