विज्ञापन और समाचार पत्र में अंतर स्पष्ट कीजिए
Answers
Answered by
2
Answer:
सामग्री:
विज्ञापन
बिक्री पर प्रभाव यह मानते हुए कि इससे बिक्री में वृद्धि होगी।
परिणाम धीरे
माध्यमों समाचार पत्र, पत्रिकाएं, टेलीविजन विज्ञापन, रेडियो जिंगल, बोर्ड, बुलेटिन, वेबसाइट, ई-मेल, आदि।
उदाहरण एक नए सेल फोन का प्रिंट विज्ञापन इसकी सभी विशेषताओं को सूचीबद्ध करता है।
Answered by
0
विज्ञापन और समाचार पत्र में अंतर:
व्याख्या:
- पत्रिकाएं और समाचार पत्र दो पारंपरिक प्रिंट मीडिया हैं जिनका उपयोग कंपनियां विज्ञापन के लिए करती हैं।
- वे समानताएं साझा करते हैं कि दोनों स्थिर मीडिया हैं जो पाठकों पर प्रतिलिपि और छवियों के साथ संदेशों की व्याख्या करने पर भरोसा करते हैं।
- इन साझा लक्षणों के बावजूद, समाचार पत्र और पत्रिका विज्ञापन काफी भिन्न तकनीकों का उपयोग करते हैं।
- भौगोलिक बाजार क्षेत्रों को लक्षित करने में समाचार पत्र अत्यधिक लाभप्रद हैं। प्रकाशनों में स्थानीय, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय समाचार पत्र शामिल हैं।
- उदाहरण के लिए, व्यापक जनसांख्यिकीय ग्राहक आधार वाले स्थानीय व्यवसाय न्यूनतम लागत पर स्थानीय बाजार तक कुशलता से पहुंच सकते हैं।
- पत्रिकाओं में आमतौर पर अधिक संकीर्ण दर्शक वर्ग होते हैं। सैकड़ों पत्रिकाएँ हैं जिनमें से प्रत्येक एक विशिष्ट विषय पर केंद्रित है।
- यदि आप हाई-एंड कैंपिंग गियर बेचते हैं, तो आउटडोर मनोरंजन या कैंपिंग के बारे में एक पत्रिका एक कुशल कनेक्शन बिंदु प्रदान करती है।
Similar questions