Hindi, asked by souravsinha2024, 1 year ago

वीर शहीदों की कुर्बानी व्यर्थ न जाने देंगे हम Hindi essay 1000 words

Answers

Answered by Shaizakincsem
0
सैनिकों और नाविकों ने सामान्य पारिवारिक रिश्तों को छोड़ दिया। जब एक संभवतया PTSD, लंबी तैनाती, या बस लंबे स्टेशनों जहां पत्नियों का पालन नहीं कर सकते हैं जब भावनात्मक रिश्तेदार बालों को तेजी से तेजी से मिलता है

सैनिकों को डीओडी और यूएस एआरएमवाई / एनएवी के नियम और नियमों के तहत ऐसा करने के अपने अधिकार पर सवाल उठाते हुए अतिरिक्त बोझ के बिना राजनीतिक विचारों को बढ़ावा देने में असमर्थ हैं। सीनेटरों और प्रतिनिधि को सक्रिय कर्तव्य के लिए बुलाया जाना चाहिए पूर्व में कार्यालय में रहने के लिए याद से माफ किया जाना चाहिए।

सैन्य जीवन साथी निर्धारित हैं, मजबूत और लचीला हम उम्मीद करते हैं, देशभक्ति और निस्वार्थ है कि हम अपने देश और हमारे स्वतंत्रता की रक्षा के लिए अपने सेवा के सदस्यों को नुकसान पहुंचाने और दूर तक भेजने के लिए तैयार और गर्व महसूस कर रहे हैं।

लेकिन हम भूल नहीं सकते, चाहे हम जो भी कर रहे थे, जहां हमारे सैनिक थे और वे कितने खतरे में थे। याद नहीं करना मुश्किल था कि जब हर हफ्ते के बारे में स्मारक सेवा होती थी।

उनके गिरते सैनिक का जीवन हमेशा याद होगा, लेकिन जब वे दुखी होते हैं, तब भी वे अपने सैनिक के अद्भुत बलिदान से प्रेरित होते हैं - दुनिया को वापस देने के इच्छुक होने की स्थिति में, क्योंकि वह सैनिक अब नहीं कर सकता वह या तो उसने सब कुछ दिया, और इसलिए परिवार के सदस्यों को ज्यादा नहीं लगता है कि उन्हें कुछ भी देना चाहिए, भी। कभी-कभी यह बहुत बड़ा है, जैसे गिर और घायल लोगों के परिवार के लाभ के लिए गैर लाभ शुरू करना।

मेरा मानना ​​है कि नागरिकों के रूप में हम उन आजादी के रक्षकों के रूप में आ चुके हैं जो आभार के ऋण के रूप में चुकाया जा सकता है, जिसे बदला नहीं जा सकता है, लेकिन उन्हें स्वीकार किया जा सकता है, और हमारे आचरण से सम्मानित उनकी सेवा और बलिदान।
Similar questions