Social Sciences, asked by gunjancspatil35941, 11 months ago

वैश्विक व्यापार चुनौतियों के अध्ययन के लिए गठित उच्च स्तरीय सलाहकार समूह के अध्यक्ष कौन हैं?

Answers

Answered by Anonymous
0

==============ⓢⓦⓘⓖⓨ

\huge\mathfrak\red{hello...frd\:swigy\:here}

==============ⓢⓦⓘⓖⓨ

Answer:- ओक्सस रिसर्च एंड

इन्वेस्टमेंट के निदेशक सुरजीत

एस भल्ला

_________________❤❤

Extra information:-

वाणिज्य मंत्रालय ने वैश्विक मोर्चे पर जारी व्यापार युद्ध से जुड़ी चुनौतियों को समाप्त करने और देश से माल एवं सेवा निर्यात को बढ़ावा देने के तरीके सुझाने के लिये शुक्रवार को एक उच्चस्तरीय परामर्श समूह का गठन किया। मंत्रालय ने बयान में कहा कि वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने समूह के गठन को मंजूरी दे दी है। इसमें कहा गया, "यह समूह वैश्विक स्तर पर माल एवं सेवा व्यापार में देश की हिस्सेदारी बढ़ाने के तरीकों पर विचार करेगा।

यह द्विपक्षीय व्यापार संबंधों में दबाव का प्रबंधन और नयी पीढ़ी की नीति निर्माण पर भी काम करेगा।"समूह वैश्विक व्यापार में चल रही परिस्थितियों, तेजी से बढ़ रही संरक्षणवादी प्रवृत्तियों और व्यापार मोर्चे पर बातचीत में कुछ देशों के सहयोग नहीं देने की जांच-परख करेगा। ओक्सस रिसर्च एंड इन्वेस्टमेंट के निदेशक सुरजीत एस भल्ला समूह की अध्यक्षता करेंगे। इसमें पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर, प्रधान आर्थिक सलाहकार संजीव सान्याल समेत अन्य सदस्य शामिल हैं।

समूह के सदस्य अगले दो महीने नियमित बैठक करेंगे और भविष्य की व्यापारिक नीतियों के निर्माण के लिये विशेष सुझाव देंगे। प्रभु ने कहा कि समूह में विशिष्ट सदस्यों को आमंत्रित किया जा सकता है, जिनके सुझाव पर आवश्यक रूप से विचार किया जायेगा। 

=======================

<marquee behaviour-move bigcolour-pink><h1>☺ThankYou✌</h1></marquee>

·.¸¸.·♩♪♫ ⓢⓦⓘⓖⓨ ♫♪♩·.¸¸.·

___________♦♦⭐♦ ♦___________

Similar questions