Hindi, asked by parabpoonam941, 1 month ago

वेतन का पर्यायवाची शब्द

Answers

Answered by SnehaShristy
1

Answer:

पारिश्रमि, उजरत

hope this will help you

Answered by kritikagarg6119
0

Answer:

वेतन समानार्थी

वेतन, भुगतान, आय, वजीफा

Explanation:

एक पर्यायवाची एक शब्द है जिसका अर्थ दूसरे शब्द के समान है (या लगभग समान अर्थ)। उदाहरण के लिए, सुंदर और आकर्षक एक दूसरे के पर्यायवाची हैं क्योंकि वे दोनों किसी को या अच्छी दिखने वाली चीज़ को संदर्भित करते हैं।

समानार्थक शब्द हर भाषा का एक सामान्य हिस्सा हैं, लेकिन लिखते समय वे विशेष रूप से उपयोगी होते हैं, चाहे आप एक उपन्यास लिख रहे हों या एक कार्य ईमेल।

पर्यायवाची शब्द अलग-अलग शब्द हैं जिनका समान या समान अर्थ होता है। वे भाषण के हर हिस्से में आते हैं, जिसमें संज्ञा, क्रिया, विशेषण, क्रिया विशेषण और पूर्वसर्ग शामिल हैं।

पर्यायवाची उदाहरण के रूप में, अच्छे के लिए पर्यायवाची शब्द देखें। सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले शब्दों में से एक के रूप में, अच्छे के बहुत सारे समानार्थी शब्द हैं जिनका अर्थ समान या लगभग समान है: ठीक, उत्कृष्ट, संतोषजनक, अद्भुत, शानदार, आदि।

ध्यान दें कि कैसे अर्थ हमेशा समान नहीं होते हैं; उदाहरण के लिए, उत्कृष्ट अच्छा का एक उच्च स्तर है, जबकि संतोषजनक अच्छा की न्यूनतम मात्रा की तरह अधिक है। फिर भी, केंद्रीय विचार वही है: ये सभी पर्यायवाची शब्द किसी ऐसी चीज का उल्लेख करते हैं जो सकारात्मक है और खराब नहीं है।

#SPJ2

Learn more about this topic on:

https://brainly.in/question/33243337

Similar questions