Hindi, asked by tanishqaacharya, 7 hours ago

VACHAN MELA 15 LINES ESSAY HINDI

Answers

Answered by anshika7281
3

Answer:

किसी भी स्थान पर बहुत से लोगों का किसी सांस्कृतिक या व्यापारिक कार्य के लिए एकत्रित होना मेला कहलाता है। कुछ मेले धार्मिक कार्यक्रमों के लिए भी लगाए जाते हैं। मेले व्यक्ति को उसकी दैनिक दिनचर्या से राहत दिला कर आनंद प्राप्त करवाते हैं। बच्चों के लिए मेले मनोरंजन का बहुत ही अच्छा स्त्रोत है।

Answered by prakashakash802
4

Answer:

भारत मेलों का देश है यहां पर हर रोज कहीं ना कहीं मेला लगा ही रहता है. मुझे मेले में जाना बहुत अधिक पसंद है हमारे गांव में हर साल दशहरा के दिन मेला भरता है. मेला दशहरा के दिन सुबह लगता है और रात 10:00 बजे तक मेले में चहल पहल रहती है.

दशहरा के दिन हमारे विद्यालय की छुट्टी होने के कारण हम पूरे दिन मेले में ही रहते है. मेले वाले दिन हम सुबह-सुबह नए कपड़े पहन कर तैयार हो जाते हैं फिर मैं अपने दोस्तों के पास जाता हूं फिर हम सब मिलकर मेले में जाते है. मेले में जाने के बाद हम खूब मस्ती करते हैं झूला झूलते हैं समोसे, कचोरी, गोलगप्पे खाते है.

मेले में कई प्रकार के कार्यक्रम होते है. उन सभी कार्यक्रमों को हम बड़े चाव से देखते है. मेले में कई जादूगर आते हैं जो कि जादू दिखाते है. पूरा मेला देखने के बाद हम शाम को घर लौट आते है.

Attachments:
Similar questions