Vigyapan on Khad pradarth
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खाद्य कंपनियाँ प्रायः ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए विज्ञापन में गलत जानकारी देती हैं। नई दिल्ली स्थित एक एनजीओ, सेंटर फॉर साइंस एंड एन्वॉयरमेंट (सीएसई) ने कहा है कि Nestle, Mc Donald’s, KFC, PepsiCo आदि अपने उत्पादों के संबंध गलत जानकारियों का प्रचार करती हैं और गलत लेबलिंग करती हैं।
सीएसई द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि इन कंपनियों द्वारा बेचे गए खाद्य उत्पादों में नमक, चीनी और बैड कोलेस्टेरोल की अत्यधिक मात्रा होती है।
इस हाल के अध्ययन से इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों और उनके स्थानीय प्रतियोगियों द्वारा आपूरित खाद्य पदार्थों पर एक नई बहस छिड़ गई है।
सीएसई ने ही कोला में पेस्टीसाइड (कीटनाशक) के उपयोग का मामला प्रकाश में लाया था, जिससे जनता में इन कार्बोनेटेड पेय से होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरूकता आई थी।
सीएसई द्वारा किए गए एक अध्ययन से पता चला है कि इन कंपनियों द्वारा बेचे गए खाद्य उत्पादों में नमक, चीनी और बैड कोलेस्टेरोल की अत्यधिक मात्रा होती है।
इस हाल के अध्ययन से इन बहुराष्ट्रीय कंपनियों और उनके स्थानीय प्रतियोगियों द्वारा आपूरित खाद्य पदार्थों पर एक नई बहस छिड़ गई है।
सीएसई ने ही कोला में पेस्टीसाइड (कीटनाशक) के उपयोग का मामला प्रकाश में लाया था, जिससे जनता में इन कार्बोनेटेड पेय से होने वाली स्वास्थ्य समस्याओं के प्रति जागरूकता आई थी।
vaibhav2233:
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