Hindi, asked by asksandeepraj4469, 11 months ago

Vigyapan on tv lg in hindi

Answers

Answered by 27June2018
0
भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा प्रति घंटे 12 मिनट की विज्ञापन सीमा के खिलाफ कई टीवी चैनल, अपीलीय न्यायाधिकरण टीडीसैट चले गए हैं। ट्राई ने टीवी चैनलों के लिए एक घंटे में विज्ञापन के लिए 12 मिनट की सीमा तय की है।
इससे पहले इंडियन ब्रॉडकास्टिंग फाउंडेशन (आईबीएफ) ने विज्ञापन सीमा पर ट्राई के नियमन के खिलाफ अपनी याचिका वापस ले ली थी। ब्रॉडकास्टर कंपनियों सन टीवी, बी4यू ब्रॉडबैंड, 9 एक्स मीडिया तथा पॉलिमर मीडिया विज्ञापन सीमा के मुद्दे पर दूरसंचार विवाद निपटान एवं अपीलीय न्यायाधिकरण (टीडीसैट) चली गई हैं। ये चारों ही आईबीएफ की सदस्य हैं।
इसके अलावा टीवी विजन तथा ई24 ने भी विज्ञापन सीमा के खिलाफ टीडीसैट में अपील की है। टीडीसैट ने ट्राई को इस मामले में जवाब देने को कहा है। मामले की अगली सुनवाई 21 अक्टूबर को होगी। टाई ने कहा है कि वह अपना जवाब 4 अक्टूबर तक दाखिल कर देगा।
आईबीएफ की एक अन्य सदस्य रिलायंस बिग ब्रॉडकास्टिंग प्राइवेट लि. ने भी इसी तरह की याचिका दायर की है जिस पर कल सुनवाई होनी है। आईबीएफ ने गत 11 सितंबर को ट्राई के सेवा की गुणवत्ता (क्यूओएस) नियमन के खिलाफ अपनी याचिका वापस ले ली थी। इसके तहत टीवी चैनल हर घंटे 12 मिनट से अधिक का विज्ञापन या अन्य प्रचार सामग्री का प्रसारण नहीं कर सकते हैं।

Answered by Anonymous
0

Answer:

Hello dear user !

        Question = टीवी पर विज्ञापन।    

                        विज्ञापन                                      

                    सुनिए। सुनिए। सुनिए। आप सभी नगरवासियों को सूचित किया जाता है कि आप ही शहर में देश की नंबर वन टीवी अब हमारे स्टोर पर उपलब्ध है। आपको जानकर अत्यधिक प्रसन्नता होगी कि इस टीवी पर 20% की भारी भरकम छूट दी जा रही है। इस टीवी पर 5 वर्ष की वारंटी भी दी जाती है।  

मतलब खुशियो की बारिश।

फिर देर किस बात आज ही इसे अपना बनाए। अपना बनाने के लिए नीचे दिए गए नंबर पर संपर्क करे।

संपर्क नंबर = 05558 - 7855486

धन्यवाद।

Similar questions