Hindi, asked by rajat1176, 24 days ago

Vyapaari ne baazar se namak kyom khareetha?

Answers

Answered by ashwanirana71
1

Answer:

ताजा खबरें

बड़ी खबरें

कोरोना वायरस

मध्यप्रदेश

छत्तीसगढ़

प्रदेश

देश

विदेश

खेल

मनोरंजन

बिज़नेस

टेक्नोलॉजी

धर्म

राशिफल

विचार

शिक्षा

नईदुनिया विशेष

swiper icon

होम ⁄ छत्तीसगढ़ ⁄ कांकेर

बाजार में नमक के शार्टेज की अफवाह, कई गुनी बढ़ी मांग

Updated: | Mon, 11 May 2020 07:12 PM (IST)

Subscribe to Latest News

फोटो मोनो।

यह भी पढ़ेंnextStory

Kanker News: शादी में खाना खाने के बाद 50 बीमार,13 की हालत गंभीर

कांकेर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में सोमवार को नमक की कमी होने की अफवाह फैल गई। नमक की कमी की अफवाह फैलने के साथ ही लोगों में नमक खरीदने की अफरातफरी मच गई। लोग अपनी जरूरत से कहीं अधिक मात्रा में नमक की खरीदी करते नजर आए। हालांकि शहर के व्यापारियों ने नमक की कमी से इंकार किया है और नमक की सप्लाई पर्याप्त होने की बात भी कही।

नमक को लेकर सोमवार को अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। बाजार में नमक की सार्टेज और सप्लाई बाधित होने की अफवाह फैल गई। अफवाह फैलने के बाद लोग नमक खरीदने के लिए दौड़ पड़े। जिनके घरों में महीने भर में नमक की खपत 5 किलो तक की है, वह भी 20-20 किलो नमक की खरीदी करते नजर आए। नईदुनिया ने इसकी सच्चाई जानने की कोशिश की और कुछ व्यापारियों से इस संबंध में बात की।

शहर के किराना व्यापारी कुणाल केवलरमानी ने बताया कि आज अचानक ही नमक की डिमांड में बढ़ोत्तरी हो गई है। लोग अधिक मात्रा में नमक की खरीदी कर रहे हैं। हालांकि बाजार में नमक का पर्याप्त स्टाक है। फिर भी नमक के सार्टेज की अफवाह के चलते लोग नमक की खरीददारी कर रहे हैं। किराना व्यवसायी राजकुमार फब्यानी ने बताया कि सोमवार को अचानक ही नमक की मांग बढ़ गई है। बाजार में नमक की कमी की अफवाह फैल गई है, जिसके कारण नमक की डिमांड बढ़ गई है।

इस संबंध में रायपुर के व्यापारियों से बात हुई हैं। उन्होंने ने भी बताया कि नमक की डिमांड बढ़ गई है, लेकिन नमक की कमी नहीं है और सप्लाई भी चालू है। इससे बाजार में नमक की कमी नहीं होगी। लोगों को इस प्रकार अफवाहों पर भरोसा नहीं करना चाहिए।

Similar questions