Hindi, asked by AnujPatidar5899, 1 year ago

What is the process of a release any hindi film in india?

Answers

Answered by swapnil756
1
बॉलीवुड मनोरंजन की एक अद्भुत दुनिया है, लेकिन फिल्म के भाग्य को तय करने के लिए वास्तव में क्या चलता है, चाहे वह दर्शकों द्वारा प्यार या घृणा करता हो। फिल्म की सफलता को प्रभावित करने वाला एक प्रमुख कारक फिल्म को सही समय पर और सही मंच पर वितरित कर रहा है। भारत में, निर्माता फिल्म का मुख्य वितरक है, लेकिन कभी-कभी एक विदेशी पार्टी को एक फिल्म के बाजार की जिम्मेदारी दी जाती है।

एक फिल्म वितरक फिल्म को बढ़ावा देने और बढ़ावा देने के लिए जिम्मेदार है। यह उनके माध्यम से है कि एक फिल्म दर्शकों तक पहुंचती है। आजकल, अभिनेता, निर्देशक और यहां तक ​​कि जो लोग फिल्म उद्योग से बेहद जुड़े हुए हैं, वे फिल्मों को बढ़ावा देने के लिए रक्त और पसीना करते हैं और वे कोई भी मंच नहीं छोड़ते हैं। Instagram कहानियों से फेसबुक पोस्ट करने के लिए, सभी कलाकार अपनी फिल्म को बढ़ावा देने के लिए काम करते हैं और सफलता पाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़े जाते।

चाहे फिल्म में एक थिएटर रिलीज या मल्टीप्लेक्स एक हो, यह तय करने में कई संस्थाएं खेलने में आती हैं। लेकिन भारत में स्टार शक्ति मुख्य आकर्षण है जो दर्शकों को खींचती है। हालांकि, एक वितरक और फिल्म वितरण एक महत्वपूर्ण कारक है जो फिल्म को एक धक्का देता है।
Similar questions