Hindi, asked by rashidkalodi6031, 1 year ago

What key features are required in any programming language?

Answers

Answered by Shaizakincsem
0
कम्प्यूटर प्रोग्रामिंग भाषा कंप्यूटर प्रोग्राम लिखने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली भाषा है, जिसमें कंप्यूटर को किसी प्रकार की कम्प्यूटेशन [5] या एल्गोरिथ्म का प्रदर्शन करना पड़ता है और संभवतः प्रिंटर, डिस्क ड्राइव, रोबोट आदि जैसे बाहरी उपकरणों को नियंत्रित करता है। उदाहरण के लिए, एक कंप्यूटर प्रिंटर या डिस्प्ले को नियंत्रित करने के लिए पोस्टस्क्रिप्ट प्रोग्राम को अक्सर किसी अन्य प्रोग्राम द्वारा बनाया जाता है। अधिक सामान्यतः, एक प्रोग्रामिंग भाषा कुछ, संभवतः सार, मशीन पर गणना का वर्णन कर सकती है। यह आम तौर पर स्वीकार किया जाता है कि प्रोग्रामिंग भाषा के लिए एक पूर्ण विनिर्देशन में उस भाषा के लिए एक मशीन या प्रोसेसर का संभवतः आदर्श रूप में वर्णन शामिल होता है।


सबसे व्यावहारिक संदर्भों में, एक प्रोग्रामिंग भाषा में कंप्यूटर शामिल होता है; फलस्वरूप, प्रोग्रामिंग भाषाओं को आमतौर पर परिभाषित और अध्ययन किया जाता है। प्रोग्रामिंग भाषाएं उस प्राकृतिक भाषा में प्राकृतिक भाषा से अलग होती हैं, जो केवल लोगों के बीच बातचीत के लिए उपयोग की जाती हैं, जबकि प्रोग्रामिंग भाषाएं मनुष्य को मशीनों से निर्देशों का संचार करने के लिए भी अनुमति देती हैं।
Answered by mchatterjee
0
भाषा के डिजाइनरों ने भाषा सरल और आसान समझने के लिए एक सचेत निर्णय किया।

संपूर्ण निर्देश छोटे पृष्ठों की संख्या में है और कुछ दिलचस्प डिज़ाइन निर्णयों को भाषा में ऑब्जेक्ट-ओरिएंटेड समर्थन के रूप में देखा गया था, जो कि सुविधाओं को सीमित रखता है।

इस दिशा में, भाषा राय है और चीजों को प्राप्त करने का एक मुहावरेदार तरीका सुझाते हैं। यह विरासत पर संरचना पसंद करता है और इसकी प्रकार प्रणाली सुरुचिपूर्ण होती है और घटकों को बहुत अधिक जुड़ा बिना व्यवहार को जोड़ा जा सकता है। गो भाषा में, "कम के साथ अधिक करें" मंत्र है
Similar questions