Hindi, asked by akshayk2337, 1 year ago

Women empowerment advantage and disadvantage in hindi

Answers

Answered by Latinoheats2005
9
ऐसी दुनिया की कल्पना करें जहां आधे आबादी को जीवन प्राप्त करने की अनुमति नहीं है के साथ भेदभाव। उनके सपने दब गए और हर दूसरी चीज जिसे आप दुनिया में जीने के लिए धन्यवाद की कल्पना कर सकते हैं।

अब एक वैकल्पिक परिदृश्य के बारे में सोचो हर कोई अपने लिंग को ध्यान में रखते हुए अध्ययन, काम, व्यवसाय आदि शुरू करने की पूरी अनुमति देता है। कोई भी व्यक्ति बलात्कार करना नहीं चाहता है। कोई महिला भत्ते को जब्त करना नहीं चाहता है कोई बच्चा अपराध जानना चाहता है कि वह नाबालिग है और वह निर्दोष होगा।

हर इंसान जीने में इस प्रकार का रवैया दुनिया की कई समस्याओं का समाधान कर सकता है। पुरुषों और महिलाओं को एक-दूसरे को बधाई देने के लिए बनाया गया था एक साथ काम करना। बच्चों को एक साथ बढ़ाने के लिए किसी भी लिंग को जीतना नहीं है यह जीतने के बारे में नहीं है

यह एक-दूसरे के सशक्त होने के बारे में है उदाहरण के लिए, पुरुषों व्यंजन साफ़ कर सकते हैं ताकि महिलाओं को बच्चों को सिखाया जा सके। यह नीच नहीं है

दुर्भाग्य से बहुत से लोग समझ नहीं आते हैं और लोगों द्वारा मेरा मतलब है दोनों पुरुष और महिलाएं महिलाएं अन्य महिलाओं के अधिकारों को भी दबाने देती हैं उन्हें लिंग संवेदीकरण भी चाहिए

और यही कारण है कि हमें महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता है। वास्तव में खेद है और मामलों की दुखद स्थिति। दो लिंग, जो तालमेल में काम करने के लिए, अधिक संभावनाएं पैदा करने, समस्याओं को कुशलतापूर्वक हल करने, नए क्षितिज तक पहुंचने के लिए एक-दूसरे के गले में कटौती करने के लिए छोड़ दिए जाते हैं।

कोई प्यार नहीं (रोमांटिक प्रेम नहीं), कोई करुणा नहीं हमारी पीढ़ी अपने सभी जानकारियों को अपने अधिकारों के लिए लड़ते हुए खर्च करती है। पुरुषों के लिए पुरुष, महिलाओं के लिए महिलाएं वे एक-दूसरे का सम्मान कभी नहीं करेंगे वे एक-दूसरे को सशक्त नहीं करेंगे

हां पुरुषों पुरुषों होने का लाभ मिलता है। वे बेहतर अवसर दिए गए हैं लेकिन उन्हें अधिक जिम्मेदारियां भी दी गई हैं। उन्हें कमाने और बहुत कमाई होती है लेकिन हमें महिलाओं के लिए बुनियादी अधिकार प्राप्त करने के लिए लड़ना होगा। यही वह जगह है जहां महिला सशक्तिकरण आता है।

लेकिन महिलाओं के समान पुरुषों के साथ इलाज करके, हम दोनों लिंगों को सशक्त बना सकते हैं और दुनिया में रहने के लिए एक बेहतर स्थान बन जाएगा।

दो सिर हमेशा एक से बेहतर होते हैं चलिए महिलाओं से छह आंकड़े वेतन की उम्मीद करते हैं। आइए हम महिलाओं को वहां से बाहर कर दें और पूरे परिवार के लिए पुरुषों के कंधे से कमाई का बोझ कम करें। चलो जिम्मेदारी साझा करते हैं, जैसा कि हम मूल रूप से मतलब थे।
Similar questions