Hindi, asked by kondepudepisandhyara, 1 month ago

write a essay on ammavadi in hindi​


hitcydreamz: इसमें सालाना 15,000 रुपये प्रति व्यक्ति वित्तीय सहायता दी जाएगी. स्कीम में राज्य की लगभग 43 लाख माताओं के खाते में यह राशि 82 लाख बच्चों के फायदे के लिए डाली जाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि स्कीम के तहत लगभग 43 लाख माताओं के फायदे के लिए 6,318 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई.

Answers

Answered by akankshabgowda07
2

Answer:

what is the question I didn't understand

Answered by manasi3151
1

Explanation:

जगन सरकार की अम्मा वोडी स्कीम राज्य की गरीब और जरूरतमंद माताओं की उनके बच्चों को शिक्षा देने में मदद करेगी. गुरुवार को रेड्डी सरकार ने इस स्कीम को लॉन्च किया. इसमें सालाना 15,000 रुपये प्रति व्यक्ति वित्तीय सहायता दी जाएगीआंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी ने माताओं के लिए देश में अपनी तरह की एक खास स्कीम लॉन्च की है. जगन सरकार की अम्मा वोडी स्कीम राज्य की गरीब और जरूरतमंद माताओं की उनके बच्चों को शिक्षा देने में मदद करेगी. गुरुवार को रेड्डी सरकार ने इस स्कीम को लॉन्च किया. इसमें सालाना 15,000 रुपये प्रति व्यक्ति वित्तीय सहायता दी जाएगी. स्कीम में राज्य की लगभग 43 लाख माताओं के खाते में यह राशि 82 लाख बच्चों के फायदे के लिए डाली जाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि स्कीम के तहत लगभग 43 लाख माताओं के फायदे के लिए 6,318 करोड़ रुपये की राशि जारी की गई.

आंध्र प्रदेश सरकार की इस स्कीम में माताओं को वित्तीय सहायता उनके बच्चों की 82 लाख बच्चों की शिक्षा में मदद करने के लिए इस साल दी जाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री रेड्डी ने कहा कि अम्मा वोडी स्कीम देश में अपनी तरह की पहली सरकारी क्षेत्र की योजना है जिससे आंध्र प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में ऐतिहासिक

Similar questions