Hindi, asked by induchhabra27pb4rlw, 11 months ago

write a letter on topic desh ke naam ek khat in hindi in 1000 words....plz answer fast....I'll mark you as brilliant....

Answers

Answered by naveena01101974
1

मेरी प्यारी मातृभूमि,


आज मेरे मन में मिश्रित भावनाएं हैं, मुझे अच्छा लग रहां है कि मैं आपके साथ बात करने की कोशिश कर रहा हूं लेकिन यह सोचके बुरा लग रहां है की मुझे आपसे बात करनेमे इतना लंबा समय क्यों लगा।


मैं किसी भी समय आपके साथ बात कर सकता था, लेकिन मैंने आपको नजरअंदाज कर दिया। मैंने खुद को स्कूल, ट्यूशन, वीडियो गेम, बर्गर और ना जाने क्या क्या चीज़ों में व्यस्त रखा। मैं डिज्नी की एनीमेशन फिल्म देखने के लिए में आसानीसे वक्त निकालता हूँ, वैसे ही मुझे आपसे बात करने का समय मिल सकता था। पर ऐसा नहीं हुआ, है प्यारी भारतमाता मुझे क्षमा करें। मुझे पता है कि आपके पास बड़ा दिल है, आप अपने इस बच्चे को माफ कर देंगे|


मैं आज दूसरों के बारे में बात नहीं करूंगा, किसने क्या किया और किसने क्या नहीं किया। मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं आपके लिए क्या करूँगा। असल में, मैं आपके लिए कुछ करनेके लायक हूँ के नहीं यह भी मुझे पता नहीं, आप सर्वशक्तिमान हैं, मैं आपके लिए क्या कर सकता हूं। फिर भी, मैं आपके प्रति सम्मान के खातिर कुछ छोटी-छोटी चीजें कर सकता हूं।

आपने हमें भोजन, आश्रय, स्वतंत्रता और पहचान का उपहार दिया। लेकिन, चूंकि हम इसके लिए भुगतान नहीं कर रहे हैं या इसके लिए लड़े नहीं हैं, हमने आपको अनदेखा कर दिया है, हमने आपका ध्यान नहीं रखा। लेकिन अब मैं अपनी गलतियों को ठीक करने जा रहा हूं।


आज से मैं सड़कों पर कूड़ा नहीं फेकूंगा, मैं प्लास्टिक का उपयोग नहीं करूंगा। हम लोग हर तरफ दिखने वाली गंदगी के लिए जिम्मेदार हैं। आपने हमें हरे भरे जंगल, भोजन और मैदान के रूप में उपहार दिए लेकिन हमने इसे गंदगी से भंग कर दिया, जंगलोंको जलाया, काटा। हमने बाजारी लाभ के लिए हमारे भोजन को जहर बना दिया। जमीं से पानी निकालने के लिए हमने आपके शरीरमें अनगिनत छेड़ किये और हमने उस पानी को स्विमिंग पूल में बर्बाद कर दिया। हमने अपने अहंकार को पूरा करने के लिए सोने और हीरे ढून्ढ निकले, उनके लिए सुरंगे बनायीं। आपने हमें खेलने के लिए खुले मैदान दिए लेकिन हमने खुद को वीडियो कंसोल के सामने कैद कर दिया। हर जगह प्राकृतिक सौंदर्य है लेकिन हमारी आंखें फोन स्क्रीन पर फंस गईं हैं।


आपने हमें जन्म से पोषण दिया और और हम विदेश मैं रहनेके ख्वाब देखते है। हम दूसरों को दोषी ठहराते हैं, हम दूसरों पर उंगलियों उठाते रहते हैं, लेकिन हम खुद अपनी गलतियां दोहराते रहते है। आपके महान पुत्रों और बेटियों ने आपकी आजादी के लिए शहादत पसंद की और हम छोटी मोटी चीज़ों के लिए रोते रहतें है|


शायद हम इस तरह हैं क्योंकि आप एक मां हैं और आप अपने बच्चों के लिए सब अच्छा चाहते हैं। आपने हमें सब मुफ्त में दिया और हमने इसे बर्बाद कर दिया। आप शक्तिशाली हैं, सर्वशक्तिमान ईश्वर की तरह, आप हमें किसीभी समय सबक सीखा सकते हैं। लेकिन आपके पास एक मां का दिल है, आप कभी भी अपने बच्चों को नुकसान नहीं पहुंचाएंगे।

यह समझने की जिम्मेदारी हमारे ऊपर है, अब हमें अपनी आँखें खोलनी होगी। मैं आज आपको वादा करता हूं, मैं आपसे अपनी मां की तरह प्यार करूंगा और मैं आपको साबित कर दूंगा कि मैं आपका अच्छा बेटा / बेटी हूं।


ओह, माँ; मैं तहे दिल से आपसे माफ़ी मांगता हूँ। कृपया मुझे माफ़ कर दीजिये|


आपका बेटी / आपकी बेटी

<नाम>

hope u understand pls make me briliant



Answered by schoolgurugovindsing
5

Answer:

baap re Mai to aapki badi walli fan hu

Explanation:

agar jutti khana hai to Ghar asked Le lo

Similar questions