Hindi, asked by kusanj, 1 year ago

write a letter to Mahatma Gandhi in hindi

Answers

Answered by Shaizakincsem
117
पत्र: महात्मा गांधी

शहरतारीख
7-07-12
महात्मा गांधीजीभंगी 
कॉलोनीनई दिल्ली।

प्रिय महात्माजी,

यदि आप अपने सम्मानजनक नमस्कार को स्वीकार न करें

मैं आपको यह बताने के लिए यह पत्र लिख रहा हूं कि आपने हमेशा मुझे प्रेरणा दी है। जब भी मैं आपके बारे में पढ़ता हूं, तो हमेशा मुझे अपने जीवन काल में कम से कम एक बार मिलना चाहता था

आप एक महान नेता हैं और आप कोई ऐसा व्यक्ति हैं जो एक निस्वार्थ जीवन जी रहे थे जो खुद के लिए नहीं बल्कि अन्य लोगों के लिए था। आप जो कुछ भी करते हैं, उसमें आप हमेशा से निर्धारित होते थे और जो कोई बहुत मजबूत इच्छा शक्ति है

अपने आप से और सभी के आस-पास होने के नाते मैं आपके बारे में क्या सीखा है इस तरह के एक सरल परिवार के हैं और इस तरह के एक सरल जीवन के साथ आप अभी भी पढ़ाई को प्राथमिकता देते हैं और सबसे अच्छा शिक्षा संभव प्राप्त कर सकते हैं।

जब आप साधारण जीवन शैली और उच्च सोच के लिए आते हैं तो आप मेरी भूमिका के मॉडल हैं, यहां तक ​​कि साधारण जीवन शैली के साथ आप जीवन में बहुत अधिक जोखिम रखते थे।

मुझे यह भी पता चला कि आप एक अच्छे लेखक भी हैं जो मुझे बहुमुखी बनाने के लिए प्रेरणा देते हैं और जितना अच्छा कर सकते हैं उतना अच्छा काम करता है।

तुम्हारा सबसे बड़ा आश्चर्यजनक विशेषता, जो कि मैं कभी भी नहीं भूलना चाहता हूं, यह है कि दुनिया में किसी भी हिंसक गतिविधियों के बिना आपकी लाई गई परिवर्तन जो उल्लेखनीय है। इस दुनिया को छोड़ने के बाद भी आप कई लोगों को प्रेरित करते हैं। आज इतने सारे प्रगति की दुनिया में मैं अभी भी इच्छा करता हूं और आपके जैसी बनने की आशा करता हूं।

मैं आशा करता हूं और इच्छा करता हूं कि आप यहां हमारे साथ थे ताकि आप हमें हमारे अपने अधिक विश्वासों को सिखा सकें।

सादर
आपका नाम
Answered by dubeykunal21
2

Hope It Helps........

Attachments:
Similar questions