Hindi, asked by Gibin5897, 1 year ago

write a letter to my friend that how I spend my summer vacation in Hindi

Answers

Answered by Avanish010
72
Hi there,

400/5, गणेश पूरा
नई दिल्ली- ११००३५
15 मई, 2017

प्रिय राम,

गर्मियों की छुट्टियां परिवार और दोस्तों के साथ आराम तथा घूमने फिरने के लिए सबसे अच्छा समय होता हैं. मैं हर साल गर्मियों की छुट्टियों के लिए उत्सुकता से इंतजार करता हूँ. हर साल मेरा स्कूल मई के मध्य में बंद होकर जुलाई के पहले सप्ताह से फिर शुरू हो जाता है। यह वह समय होता है जब मैं अपने अध्ययन और परीक्षाओं की चिंताओं के बिना आराम कर सकता हूं।

इस बार परीक्षाओं के लिए कठिन परिश्रम के बाद, मुझे कुछ आराम चाहिए था इसलिए मैंने कुछ हफ्तों के लिए अपनी किताबें अलग कर रखी और अपने दोस्तों और परिवार के साथ अपना पूरा समय बिताया। मेरी छुट्टियों की पहली सुबह मैं अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए बाहर निकला, लेकिन बहुत गर्मी होने के कारण हमने इनडोर गेम्स खेलने का फैसला किया। शाम को मैंने अपने माता-पिता से कहा कि मुझे किसी हिल स्टेशन पर ले चले । पिताजी ने बताया कि उन्होंने पहले ही मेरे चाचा के परिवार के साथ ऋषिकेश भ्रमण की योजना बना रखी है एवं सभी आवश्यक बुकिंग भी करा ली हैं.
छुट्टी खत्म हो गई थी और मुझे वापस स्कूल जाना था लेकिन मेरे दिमाग में अभी भी गर्मी की छुट्टी की यांदे घूम रही थी. मैं अगली गर्मियों की छुट्टियों का इंतजार करूँगा और इस प्रकार की छुट्टी पर बार-बार जाने का मुझे हमेश इंतज़ार रहेगा.

तुम्हारा मित्र
अजय

Thank you

Similar questions