Hindi, asked by shanawajansari8563, 1 year ago

write a letter to your friend how you celebrate dussehra in hindi

Answers

Answered by Anonymous
0
सी-110

नई दिल्ली



21 अक्टूबर 2013



प्रिय मित्र

क्या हाल है? मुझे उम्मीद है कि यह पत्र आपको स्वास्थ्य और आत्माओं के गुलाबी रंग में मिलेगा। आज मैं इस पत्र को लिख रहा हूं कि आपको इस साल दसरे का जश्न मनाए जाने के बारे में बताएं।

हमने घर में पूजा के साथ नवरात्र शुरू किया और उपवास और उत्सव के दिन शुरू हुए। सभी नौ दिन हम रामलीला मैदान के पास रामलीला देखने के लिए गए। हम भी दांडिया की धड़कन पर नृत्य करने का आनंद उठाते थे और हमें यह भी पता नहीं चला कि जब नौ दिन और रात गुजरते थे और विजय दरमी के दिन आते थे। हम सब बहुत उत्साहित थे और तय किया कि शाम को क्या पहनना है। हम तैयार हो गए और जमीन की ओर फिर से चले गए। दसरेह ने बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाया और जब भगवान राम ने रावण को मार डाला और रावण का पुतला आग लगाया गया, तो हर जगह उत्तेजना की एक गर्जन थी। मेरे पिता ने धनुष और तीर, एक तलवार, आदि के साथ खेलने के लिए हमें कई अलग-अलग खिलौने खरीदे। हम रात के खाने के लिए एक रेस्तरां में गए और आखिर में घर लौट आया।

इस वर्ष का दशहरा उत्सव बहुत मज़ेदार था। आप यह भी बता सकते हैं कि आपने अपने परिवार के साथ त्योहार कैसे मनाया था मैं उत्सुकता से आपके उत्तर की प्रतीक्षा कर रहा हूँ।

आपका प्यार मित्र

एबीसी
Similar questions