Hindi, asked by lakshika2644, 2 months ago

write a paragraph on lokgeet of Tamil Nadu in hindi​


harakshraddha: hi

Answers

Answered by harakshraddha
2

Answer:

तमिलनाडु के लोक नृत्य में क्षेत्रीय स्वायत्तता और विशेषताएं दोनों हैं जो वास्तव में उस विशेष राज्य के हैं। तमिलनाडु ने बहुत शीघ्र में ही अपनी प्राचीन ऊंचाइयों को मनोरंजन की कला विकसित कर ली थी। तमिलनाडु के लोक नृत्यों ने भारतीय इतिहास के कई शताब्दियों के माध्यम से जीवित किया है और भारतीय परंपरा को निरंतरता प्रदान की है जो स्थिर नहीं है, क्योंकि यह लगातार नई स्थितियों के लिए खुद को ढाल रहा है और प्रभावों को आत्मसात कर रहा है।

तमिलनाडु के लोक नृत्य

तमिलनाडु के कई लोक नृत्य हैं जो राज्य की संस्कृति और परंपरा को प्रभावित करते रहे हैं। सबसे लोकप्रिय लोक नृत्य हैं कुरवनजी, करगट्टम, कुम्मी, कोल्लट्टम, कावड़ी अट्टम, नोंदी नाटकम, पावई कुथु, काई सिलंबट्टम, मयिल अट्टम, अय्यट्टम, देवरत्तम, डमी हॉर्स, पीकॉक डांस तमिलनाडु के लोक नृत्य में क्षेत्रीय स्वायत्तता और विशेषताएं दोनों हैं जो वास्तव में उस विशेष राज्य के हैं। तमिलनाडु ने बहुत शीघ्र में ही अपनी प्राचीन ऊंचाइयों को मनोरंजन की कला विकसित कर ली थी। तमिलनाडु के लोक नृत्यों ने भारतीय इतिहास के कई शताब्दियों के माध्यम से जीवित किया है और भारतीय परंपरा को निरंतरता प्रदान की है जो स्थिर नहीं है, क्योंकि यह लगातार नई स्थितियों के लिए खुद को ढाल रहा है और प्रभावों को आत्मसात कर रहा है।

तमिलनाडु के लोक नृत्य

तमिलनाडु के कई लोक नृत्य हैं जो राज्य की संस्कृति और परंपरा को प्रभावित करते रहे हैं। सबसे लोकप्रिय लोक नृत्य हैं कुरवनजी, करगट्टम, कुम्मी, कोल्लट्टम, कावड़ी अट्टम

Similar questions