Hindi, asked by urutsk1450, 1 year ago

Write a paragraph on my favourite teacher in hindi

Answers

Answered by LostDimension
13
स्कूल में, मेरे पसंदीदा शिक्षक एक बड़े आदमी श्री स्कॉट बुलाया गया था । उन्होंने साइंस ब्लॉक की सबसे ऊपरी मंजिल पर एक पुरानी साइंस लैब में अंग्रेजी साहित्य पढ़ाया । वह एक स्कूल है कि अच्छी तरह से शिक्षण के अपने गरीब मानकों के लिए जाना जाता था पर कारणों की एक संख्या के लिए मेरा पसंदीदा शिक्षक था ।

वह कक्षा को जल्दी से मुंह और काम के साथ मिल कर एक अनुशासित तरीके से हर सबक खोलेगा । यह मेरे स्कूल में एक दुर्लभ है क्योंकि विद्यार्थियों आमतौर पर पहले दस मिनट बर्बाद होता था । श्री स्कॉट जगह में कोई सहिष्णुता शासन था और जानबूझकर किसी भी देर में जब तक वह हमें कुछ काम सौंपा था मना कर देना होगा ।
Answered by Anonymous
16
hi.


मेरी प्रिय अध्यापिका का नाम रजनी सिंह है। वह मेरी कक्षा अध्यापक भी है और हर सुबह हमारी उपस्थिति दर्ज करती है। वह बहुत ही सख्त अध्यापिका है हालांकि, वह स्वभाव में बहुत ही मजाकिया और देखभाल करने वाली अध्यापिका है। वह बहुत ही अनुशासित और समय की पाबंद महिला है। वह कक्षा से संबंधित सभी कार्य और प्रोजेक्टों को देरी किए बिना सही समय पर करती है। मैं उन्हें बहुत अधिक पसंद करती हूँ क्योंकि, वह हमें पढ़ाने और अच्छी चीजों को सिखाने के लिए बहुत ही आसान तरीका प्रयोग करती है। हम कक्षा में उनकी उपस्थिति का आनंद लेते हैं। वह हमें हिन्दी पढ़ाती है। वह हमें पढ़ाते समय कुछ मनोरंजक बातों को बताकर पढ़ाई को रुचिपूर्ण बनाती है। वह हमें किसी भी कक्षा प्रतियोगिता या आन्तरिक स्कूल प्रतियोगिता के दौरान बहुत अच्छे से दिशा निर्देशित करती है। वह हमें कक्षा में अपने सहपाठियों के बीच में चीजों को मिलजुल कर बाँटने की सलाह देती हैं।


hope helps uh
Similar questions