Hindi, asked by HappiestWriter012, 1 year ago

WRITE A STORY RESEMBLING " BEAUTY AND BEAST " IN HINDI

Attachments:

Answers

Answered by Anonymous
1
I am giving you a short story

---------------------

Hope it helps


1 9-वर्षीय शिकार करने वाले फेयर ने जंगल में एक भेड़िया को मार डाला है, एक जानवर की तरह प्राणी उसके लिए प्रतिशोध मांगने के लिए आता है। एक विश्वासघाती जादुई जमीन पर जाकर वह केवल किंवदंतियों से जानता था, फेयर ने पाया कि उसके बंदी एक जानवर नहीं है, लेकिन तामलिन - एक घातक, अमर पंजे जो अपनी दुनिया पर शासन किया।
जैसे ही वह अपनी संपत्ति पर रहता है, Tamlin के लिए उसकी भावनाओं को बर्फीले शत्रुता से एक ज्वलंत भाव से बदल दिया जाता है जो हर झूठ के माध्यम से जलता है और चेतावनी देते हैं कि उसे एफएई के सुंदर, खतरनाक दुनिया के बारे में बताया गया है। लेकिन भद्दी भूमि पर एक प्राचीन, दुष्ट छाया बढ़ रही है, और फेयर को इसे रोकना एक रास्ता खोजना होगा हमेशा के लिए।

I TRIED MY BEST TO HELP YOU:)


BEST OF LUCK
Answered by Hacker20
0
Hey
___________________________________

रोक्को-युग फ्रांस में, एक जादूगर के रूप में प्रच्छन्न एक जादूगर एक राजकुमार के महल में आता है और आश्रय के बदले उसे गुलाब प्रदान करता है। जब वह मना कर देता है, तो वह उसे अपने राक्षसों की यादों से महल के अस्तित्व को मिटा देने से पहले एक राक्षसी जानवर और उसके कर्मचारियों को विभिन्न घरेलू वस्तुओं में बदल देता है। वह तो गुलाब पर एक जादू डाले और राजकुमार को चेतावनी दी कि, जब तक कि वह दूसरे से प्यार करने और आखिरी पत्ती गिरने से पहले अपने प्यार को कमाने के लिए सीख लेता है, वह और उसके कर्मचारियों को हमेशा के लिए अपनी मानवता खो देंगे। कई सालों बाद, बेलेवेल नाम की एक युवा महिला, विलेनुवे के पास एक साहसिक कार्य से भरा जीवन जीने का सपना था। उसके आविष्कारक पिता मौरिस और शहर के नायक गैस्टन के अपवाद के साथ, अन्य ग्रामीणों ने उसे अपने विचारों के लिए उपहास किया। बाज़ार में जाने के दौरान, मौरिस ने जंगल में अपना रास्ता खो दिया और महल के बागानों से गुलाब लेने के लिए केवल कारावास के रूप में बंदी के महल में शरण लेने का प्रयास किया। बेले उसके लिए खोज में बाहर निकलता है और उसे महल के तहखाने में बंद कर देता है। जानवर उसे मौरिस की जगह लेने के लिए सहमत हैं। बेले महल के नौकरों से दोस्त बनते हैं, जो उसे एक शानदार रात के खाने के लिए इलाज करते हैं। जब वह निषिद्ध पश्चिम विंग में भटकती है और गुलाब को पाता है, तो जानवर क्रोधित हो जाता है, उसे जंगल में डराता है। वह भेड़ियों से घिरी हुई है, लेकिन जानवर उसे बचाता है और इस प्रक्रिया में घायल हो जाता है। बेले नर्सों के घावों के रूप में दोस्ती विकसित होती है जानवर ने बेले को जादूगर से एक उपहार दिखाया, एक किताब जो पाठकों को कहीं भी चाहती है, जहां वे चाहते हैं बेले पेरिस में अपने बचपन के घर पर जाने के लिए इसका इस्तेमाल करता है, जहां उन्हें प्लेग चिकित्सक का मुखौटा पता चलता है। वह यह जानती है कि वह और उसके पिता को अपनी मां की मौत को छोड़ने के लिए मजबूर किया गया था क्योंकि वह प्लेग की मृत्यु हो गई थी। विलेन्यूवे में, गैस्टन शादी में बेले के हाथों को जीतने का अवसर देखता है और मौरिस को उसकी मदद करने के लिए सहमत है। जब मौरिस अपने गुप्त उद्देश्य की सीख और उसे अस्वीकार कर दिया, गैस्टन उसे भेड़ियों को छोड़ देता है मौरिस को एक साधु, अगथ द्वारा बचाया जाता है, लेकिन गैस्टन ने शहरवासियों को मौरिस को पागल आश्रय भेजने के लिए मनाया।
===================================
14/05/2017

By

MANISHNAVIK1
Similar questions