Hindi, asked by naeshpawsan123, 13 days ago

write about जीवन का महत्व निबंध urgent guys​

Answers

Answered by ranavj17
1

Answer:

जीवन हमें सर्वशक्तिमान भगवान द्वारा दिया गया है और हम सभी को इसका मूल्य होना चाहिए। हमें उन सभी के लिए आभारी होना चाहिए जो हमारे पास हैं और बेहतर जीवन बनाने के लिए प्रत्येक दिन खुद को बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं। जीवन की यात्रा हमेशा आसान नहीं हो सकती है लेकिन हमें हर समय सकारात्मक रहना चाहिए।

इन दिनों हमारे चारों तरफ बहुत तनाव है। अधिकांश लोग कार्यालय में समस्याओं, रिश्तों में मुद्दों और विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के बारे में शिकायत करते हैं। लोग इन मुद्दों से निपटने में इतने तल्लीन हैं कि वे जीवन की वास्तविक सुंदरता को नहीं देखते हैं। इन चीजों की तुलना में जीवन में बहुत कुछ है।

वास्तव में, यदि हम जीवन को करीब से देखें, तो हम महसूस करेंगे कि यह कितना सुंदर है। भगवान ने हमें हर चीज की बहुतायत दी है। यह स्पष्ट है जब हम प्रकृति को देखते हैं। पेड़, पौधे, नदियाँ और धूप – सब कुछ बहुतायत में है और यही ऊर्जा हमारे भीतर रहती है। यही जीवन का सौंदर्य है।

हालांकि, यह कहना नहीं है कि जीवन गुलाब का बिस्तर है। यह नहीं! लोगों की समस्याएं और चिंताएँ वास्तविक हैं। अमीर, गरीब, शिक्षित, अशिक्षित, सुंदर और इतने सुंदर नहीं – हर कोई समस्याओं के सेट पर है। जीवन किसी के लिए भी आसान नहीं है। हालांकि, हमें यह समझने की आवश्यकता है कि यह जीवन कैसा है।

अगर सब कुछ आसान हुआ तो हम वास्तव में इसकी कद्र नहीं करेंगे। जीवन अपने तरीके से सुंदर है और हमें इसका आनंद लेने के लिए कारणों की तलाश करनी चाहिए और उन मुद्दों के बीच अपनी सुंदरता को गले लगाना चाहिए, जिनसे हम निपट रहे हैं।

This is ur answer I hope it will help you.

Answered by Anonymous
1

Answer:

Yes only friends

i am not intrested in other things:-)

Similar questions