Hindi, asked by anshu210, 1 year ago

write an acknowledgement in hindi

Answers

Answered by abhit12
4
You can write your acknowledgements in hindi in the way mentioned below.

मैं अपनी अध्यापिका /अध्यापक (name of the teacher) का सहृदय धन्यवाद करना चाहती हूं की उन्होंने मुझे इतनी शिक्षाप्रद परियोजना बनाने का यह अवसर प्रदान किया। इस परियोजना से मुझे ( whatever your project is about) के बारे में बहुत कुछ सीखने को मिला। मैं अपने माता -पिता का भी हार्दिक धन्यवाद करना चाहूंगा क्योंकि उनकी सहायता के बिना यह परियोजना बनाना सफल नही हो पाता। मैं भविष्य में भी ऐसी शिक्षाप्रद परियोजना बनाने की आशा करती हूँ।

धन्यवाद,

(Your name and class)

(Your signature)


anshu210: thanks for this
abhit12: wlcm bhai...
Answered by Anonymous
0

Answer:

हिन्दी परियोजना के लिए आभार प्रकट करना

□ यह परियोजना मेरे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण थी । क्योंकि यह मेरी पहली हिन्दी परियोजना थी । इससे मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला ।

इस परियोजना ने मुझे समय का महत्व ही सीखा दिया । शुरू में मैंने इसे हल्के में लिया । फिर क्या था ; बाद में पता चला कि इस परियोजना को पूर्ण करने में 5 दिन ही शेष है । यह परियोजना असंभव - सा प्रतीत होने लगा । लेकिन माता - पिता के विचार ने मेरे हौसलों में जान ला दी । मैंने दिन - रात एक कर दी । जिससे आज यह परियोजना पूर्ण हैं । मैं उनका जीवन - भर अहसान मंद रहूंगा ।

उसके बाद मेरी परियोजना का पूर्ण होने में मदद करने का दूसरा श्रेय अध्यापकों को जाता हैं , जिन्होंने मुझ पर विश्वास कर मेरी मनपसंद भाषा हिंदी पर परियोजना बनाने का अवसर प्रदान किया । और मेरे कुछ मित्र भी धन्यवाद के हकदार हैं , जिन्होंने मेरी अत्यंत मदद की

मैं आप सबका सहृदय आभारी रहकर भविष्य में कोई भी मदद करने के लिए सदैव तत्पर रहूँगा ।

आप सबका बहुत - बहुत धन्यवाद ।

( आपका नाम )

Similar questions