Hindi, asked by DiyaDebeshee, 1 year ago

write in about 250-300 words, what do you think about the given picture.

IN HINDI

#No Spamming
#Content Quality Answer

Attachments:

DiyaDebeshee: No copying
DiyaDebeshee: Copied answer will be deleted soon!

Answers

Answered by Anonymous
2
HEY DEAR ...

THIS TOPIC IS SAVE EARTH ... ACC. TO ME .

WELL , HERE'S UR ANSWER .


यह तो हम सभी जानते हैं के पृथ्वी हमारे ब्रह्मंड पर जीवन जीने का एकमात्र ग्रह है इसीलिए मानव का मुख्य उदेश्य है के वह पृथ्वी पर मौजूद हर चीज़ का सम्मान करें। धरती हमारी माता के सम्मान है जिसकी हमें रक्षा करनी चाहिए ताकि हमारे भविष्य की पीढ़ियां सुरक्षित रह सकें।

हम धरती माता की सुरक्षा पेड़ -पौधों की रक्षा और प्रकृतिक संसाधनों की रक्षा कर सकते हैं। हमें लगातार हो रही वनों की कटाई पर रोक लगानी होगी। हमें प्रदूषण पैदा करने वाले ईंधनों का इस्तेमाल कम करना होगा ताकि ग्लोबल वार्मिंग की समस्या को कम किया जा सके। हमें पृथ्वी को संकट से बचाने के लिए सौर ऊर्जा और पवन ऊर्जा का इस्तेमाल करना होगा हमें शुद्ध हवा , वायु प्रदूषण व ग्लोबल वार्मिंग के प्रभाव को कम करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने चाहिए।

संसारभर के लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए हर वर्ष 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस के रूप में मनाया जाता है। यह दिवस पृथ्वी के प्राकृतिक पर्यावरण को बनाये रखने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए मनाया जाता है।

हमारी धरती ने हमें जीने के लिए हर चीज़ दी है और इसने बदले में हमसे कुछ नहीं लिया किन्तु मानव धरती के उपकार को भूल गया वह धरती से खिलबाड़ कर रहा इसके प्रकृतिक संतुलन को बिगाड़ रहा है जिससे हमारी धरती माता का अस्तित्व खतरे में पड़ रहा है धरती पर स्वस्थ जीवन को बनाये रखने के लिए हमें इसकी रक्षा करनी होगी जिस प्रकार हम अपने घर को साफ़ सुथरा रखते हैं उसी प्रकार हमें इसको भी साफ़ सुथरा और प्रदूषण रहत बनाना होगा।

पृथ्वी पर मानव के बिना अन्य न जाने कितने सारे जीव जन्तु रहते हैं हमें उनके बारे में भी सोचना होगा इसीलिए हमें अपने मन से स्वार्थ को निकाल  धरती पर रहने वाली सभी प्रजातियों के बारे में भी सोचना होगा , प्रदूषण पैदा करने वाली और ग्लोबल वार्मिंग को बढाने वाली गतिविधियों को हमें रोकना होगा और प्लास्टिक , लकड़ी और ईंधन आदि के इस्तेमाल की मात्रा को कम करना होगा क्योंकि धरती को साफ़ सुथरा और प्रदूषण रहत बनाने की जिम्मेदारी मानव की है।

HOPE , IT HELPS ...
Answered by dhruvspartan
0
unite among indian and whole world it means that me all are brother and sister we should not difference between among thanks it may help you
Similar questions