Hindi, asked by Anonymous, 1 month ago

Write Nibandh on :-
अच्छे पड़ोसी की आवश्यकता -

संकेत बिंदु -
1 - प्रस्तावना
2 - अच्छे पड़ोसी की आवश्यकता
3 - अच्छे पड़ोसी की कमी से उत्पन्न होने वाली समस्याएँ
4 - पड़ोसी का व्यवहार 5 उपसंहार

Write all the points...
❌No Copy,paste Answers❌​

Answers

Answered by sankalppandey69
5

Answer:

मददगार और सकारात्मक लोगों से घिरे पड़ोस में रहना सुरक्षित, सुरक्षित और सुखद लगता है। मेरे पड़ोस में रहने वाला परिवार जिंदादिल है। उनके परिवार में छह सदस्य हैं – दादा-दादी, माता-पिता और दो बच्चे। हर सदस्य हंसमुख और मददगार है। हम लगभग एक दशक से एक ही पड़ोस में रह रहे हैं और हमारे पड़ोसी हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गए हैं।

इन वर्षों के दौरान कई घटनाएं हुई हैं जहां वे बहुत मदद और समर्थन साबित हुए हैं। मुझे याद है जिस दिन मैं अपनी दादी के साथ घर पर अकेली थी। मेरी दादी कुछ घरेलू काम कर रही थीं जब उनका टखना मुड़ गया और वह फर्श पर गिर गईं। वह अपने आप उठ नहीं पा रही थी। मैं उस समय सिर्फ सात साल का था और उसके खड़े होने में मदद नहीं कर सकता था। मैं लगभग आँसू में था।

मैंने अपने पड़ोसियों को फोन किया और वे तुरंत मदद के लिए आए। मैं वास्तव में उनका शुक्रगुजार था। यह सिर्फ एक घटना है। ऐसी कई घटनाएं हुई हैं, जिनमें उन्होंने हमारी मदद की है। जब भी उन्हें किसी भी मदद की आवश्यकता होती है, हमारा परिवार भी उनका समर्थन करता है। पिछले साल, जब उनके घर का नवीनीकरण हो रहा था, तो हमने उन्हें कुछ दिनों के लिए हमारे साथ रहने के लिए आमंत्रित किया।

हमने जीवन में विभिन्न ऊंचाइयों और चढ़ावों को एक साथ देखा है और आशा करते हैं कि हमारा बंधन आने वाले वर्षों तक बरकरार रहेगा।

Similar questions