Hindi, asked by BangtanOt, 6 months ago

write your personal feelings of the poem ek phool ki chah....
(class 9)

don't spam​

Answers

Answered by firstlinesecurityage
1

Answer:

we get a feeling when someone scold us

Explanation:

can you mark me as brainlest

Answered by bindupoonia245
10

Answer:

इस कविता में गरीब परिवार से ताल्लुक रखने वाली लड़की के साथ समाज द्वारा भेदभाव किया जाता था। लड़की के पिता को अपनी बेटी की चिंता थी।महामारी की करण उसकी बेटी बीमार और उदास महसूस करती थी। उसे महामारी के कारण बाहर खेलने की अनुमति नहीं थी।अब वह बहुत दुखी थी।और वह महामारी के संपर्क में आ गयी थी।

उसके बाद उसे लग रहा था कि वह जीवित नहीं रहेगी।इसलिए वह अपने पिता से माता रानी के फूल मांगती है उसके अनुसार माता रानी के फूल मिलने पर वह ठीक हो जाएगी।

उसके लिए, उसके पिता भेस बदल कर मंदिर चला गया।उसने देखा कि सभी अमीर लोग पूजा कर रहे थे।उस मंदिर में गरीब लोगों को प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी।उसके बाद कुछ समय तक उसे कोई नहीं पहचान पाया।लेकिन जब पुजारी उसे फूल और प्रसाद दे रहा था तो केसी ने कहा कि वह गरीब है और गरीब लोगों को इस मंदिर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है।

उसे डर था कि उसे सजा दी जाएगी लेकिन इससे ज्यादा उसे दुःख हो रहा था कि वह अपनी बेटी को फूल और प्रसाद नहीं दे सकता है।

उसने अपनी गलती मान ली।उन्हें 7 दिनों के लिए जेल मिली।उसके लिए 7 दिन 7 साल की तरह थे। उसके बाद जब वह जेल से बाहर आया तो उसे पता चला कि उसकी बेटी अब नहीं है इस दुनिया में।उसे बहुत दुख हुआ।

according to me this injustice is not right..we should not do that..

I am happy that our country (INDIA) is a democratic country and there is no injustice but at some places still it's there..

hope it helps dear..

Similar questions